साल 2019 में वनडे क्रिकेट की चार सबसे सफल ओपनिंग जोड़ियां 

nand
रोहित शर्मा-केएल राहुल
रोहित शर्मा-केएल राहुल

किसी भी मैच में जीत और हार का सबसे बड़ा फैसला उस टीम की ओपनिंग बल्लेबाज करते हैं। जब किसी टीम की ओपनिग बल्लेबाज रन बनाते हैं, तो आगे आने वाले बल्लेबाजो को रन बनाना आसान हो जाता है और वो टीम एक बड़ा स्कोर खड़ा करने में कामयाब होती हैं।

साल 2019 में कुछ ओपनिंग जोड़ियों ने अपनी टीम को काफी शानदार शुरूआत दिलाई, जिसके चलते उनकी टीम कई मैचों में जीत हासिल करने में कामयाब भी रही हैं। आज हम आपकों साल 2019 की 4 सबसे सफल वनडे ओपनिंग जोड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं।

4.बाबर आजम-इमाम उल हक

बाबर आजम-इमाम उल हक
बाबर आजम-इमाम उल हक

पाकिस्तान के बाबर आजम और इमाम उल हक की ओपनिंग जोड़ी, साल 2019 की सबसे सफल जोड़ी के मामले में चौथे स्थान पर हैं।

बाबर आजम और इमाम उल हक ने इस साल 11 पारियों में पाकिस्तान के लिए ओपनिंग की, जिसमे 66.27 की औसत के साथ कुल 729 रन अपने नाम किये हैं। इन दोनों बल्लेबाजों ने इस साल 2 शतकीय साझेदारी की, साथ ही इस जोड़ी का आधिकतम स्कोर 157 रन रहा है।

यह भी पढ़ें: Cricket Records: 5 बल्लेबाज जिन्होंने भारत के लिए इस दशक में वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाए है

3.आरोन फिंच और उस्मान ख्वाजा

आरोन फिंच और उस्मान ख्वाजा
आरोन फिंच और उस्मान ख्वाजा

डेविड वॉर्नर के बैन के चलते इस साल आरोन फिंच को कई मैचों में उस्मान ख्वाजा के साथ पारी की शुरूआत करनी पड़ी थी। फिंच और ख्वाजा की यह जोड़ी काफी कामयाब भी रही, दोनों ही बल्लेबाजों ने 10 मैच की 10 पारियों में बल्लेबाजी की, जिसमे इन्होने 81.70 की शानदार औसत के साथ 817 रन अपने नाम किये हैं।

इस दौरान इन्होने 3 शतकीय और 4 अर्धशतकीय साझेदारी की, साथ ही इस बीच इनका अधिकतम स्कोर 209 रन था।

यह भी पढ़ें : भारत को अंडर-19 वर्ल्ड कप जिताने वाले 4 दिग्गज कप्तान अब क्या कर रहे हैं?

2-रोहित शर्मा-केएल राहुल

रोहित शर्मा-केएल राहुल
रोहित शर्मा-केएल राहुल

विश्व कप 2019 में शिखर धवन के चोटिल हो जाने के बाद भारतीय टीम की नई सलामी जोड़ी मैदान पर उतरी थी। ये जोड़ी रोहित शर्मा और केएल राहुल की थी। इन दोनों खिलाडियों ने साल 2019 में शानदार प्रदर्शन किया। सबसे सफल जोड़ी के मामले में ये दोनों की जोड़ी दूसरे स्थान पर हैं।

रोहित शर्मा और केएल राहुल ने भारत के लिए 10 मैच की 10 पारियों में ओपनिंग की, जिसमे उन्होंने 92.30 की शानदार औसत के साथ 923 रन अपने नाम किये हैं। इस दौरान इन दोनों ने 5 शतकीय साझेदारी भी की और इस बीच इनका आधिकतम स्कोर 227 रन था।

1-जॉनी बेयरस्टो-जेसन रॉय

जॉनी बेयरस्टो-जेसन रॉय
जॉनी बेयरस्टो-जेसन रॉय

जॉनी बेयरस्टो और जेसन रॉय इंग्लैंड टीम के एक बहुत ही खतरनाक सलामी जोड़ी हैं। ये दोनों खिलाड़ी बहुत तेजी के साथ रन बनाते हैं।

साल 2019 में इन दोनों बल्लेबाजों की जोड़ी ही सबसे सफल जोड़ी रही, इन्होने 11 मैच की 11 पारियों में 86.63 की शानदार औसत से 942 रन अपने नाम किये हैं, जिसमे 6 शतकीय साझेदारी थी और इस दौरान इनका आधिकतम स्कोर 160 रन रहा है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment