गौतम गंभीर के मुताबिक काइल जैमिसन अगले आंद्रे रसेल बन सकते हैं

काइल जैमिसन
काइल जैमिसन

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के मुताबिक न्यूजीलैंड के दिग्गज खिलाड़ी काइल जैमिसन (Kyle Jamieson) वर्ल्ड क्रिकेट के अलग आंद्रे रसेल (Andre Russell) हो सकते हैं। आंद्रे रसेल का परफॉर्मेंस पिछले आईपीएल सीजन भले ही उतना अच्छा नहीं रहा लेकिन ओवरऑल उन्होंने अभी तक इस टूर्नामेंट में शानदार खेल दिखाया है।

काइल जैमिसन के लिए आईपीएल नीलामी में काफी बड़ी बोली लग सकती हैं। इस बार उनके नाम को लेकर काफी चर्चा हो रही है। काइल जैमिसन ने आईपीएल ऑक्शन में अपनी बेस प्राइज 75 लाख रखी है। लंबे कद के इस तेज गेंदबाज ने नवंबर 2020 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना टी20 डेब्यू किया था। हालांकि टेस्ट क्रिकेट में उनका इम्पैक्ट काफी रहा है।

ये भी पढ़ें: रविचंद्रन अश्विन के खिलाफ बेन स्टोक्स के बार-बार आउट होने को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

गौतम गंभीर ने दी काइल जैमिसन को लेकर प्रतिक्रिया

आईपीएल 2020 के ऑक्शन से पहले गौतम गंभीर ने काइले जैमिसन को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

काइल जैमिसन का नाम अभी उतना बड़ा नहीं है लेकिन वो अगले सुपरस्टार हो सकते हैं। सभी फ्रेंचाइजी के लिए ये शायद काइले जैमिसन को अपनी टीम में शामिल करने का सही ऑक्शन है। इसकी वजह ये है कि वो लंबे समय तक टीम के साथ रह सकते हैं। वो सात फुट लंबे हैं और 140 किलोमीटर की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं। इसके अलावा वो लंबे-लंबे छक्के भी लगा सकते हैं। वो शायद अगले आंद्रे रसेल बन सकते हैं।

ये भी पढ़ें: ग्लेन मैक्सवेल ने आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेलने की इच्छा जताई

ऑक्शन से पहले काइल जैमिसन ने भी आईपीएल में चुने जाने की संभावनाओं को लेकर प्रतिक्रिया दी। ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने कहा,

ईमानदारी से कहूं तो मैंने इस पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया है। मेरे कंट्रोल में जो चीजें हैं मैं वही कर रहा हूं। अगर मेरा चयन होता है तो ये काफी अच्छी चीज होगी लेकिन नहीं हुआ तो भी काफी सारी क्रिकेट बची हुई है। मैंने इसको ज्यादा तवज्जो देने की कोशिश नहीं की है। ऐसी चीजें अपने आप हो जाती हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता