Create

गौतम गंभीर के मुताबिक एम एस धोनी को चौथे या पांचवे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL
सावन गुप्ता

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के कप्तान एम एस धोनी (MS Dhoni) के बैटिंग ऑर्डर को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि एम एस धोनी को जल्दी बैटिंग करने उतरना चाहिए और चौथे या पांचवे नंबर पर बल्लेबाजी करना चाहिए।

एम एस धोनी आईपीएल 2020 के बाद पहली बार खेल रहे हैं। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पहले मुकाबले में उन्होंने सातवें नंबर पर बल्लेबाजी की थी। हालांकि वो अपना खाता भी नहीं खोल पाए और आवेश खान की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। वहीं पंजाब किंग्स के खिलाफ दूसरे मुकाबले में उनकी बैटिंग ही नहीं आई।

ये भी पढ़ें: एम एस धोनी ने IPL में सीएसके के लिए 200 मैच खेलने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

एम एस धोनी के बैटिंग पोजिशन को लेकर गौतम गंभीर का बयान

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान गौतम गंभीर ने बताया कि एम एस धोनी को किस नंबर पर बैटिंग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि धोनी को और ऊपर बल्लेबाजी करने की जरुरत है, क्योंकि वो अब पांच साल पहले वाले बल्लेबाज नहीं रहे हैं। उन्होंने कहा,

वो अब पहले वाले धोनी नहीं रह गए हैं जो चार या पांच साल पहले हुआ करते थे। उस समय वो आते ही गेंदबाजों पर अटैक कर देते थे। अब मेरे हिसाब से उन्हें नंबर चार या पांच पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। इससे नीचे नहीं आना चाहिए। एक लीडर को आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व करना चाहिए। जब आप सातवें नंबर पर बैटिंग करते हैं तो पारी को आगे नहीं बढ़ा सकते।

एम एस धोनी की अगर बात करें तो आईपीएल में उनका स्ट्राइक रेट 125 का है। वहीं जब वो नंबर पांच पर बैटिंग करते हैं तो ये बढ़कर 143.88 का हो जाता है। इसलिए अगर धोनी टॉप ऑर्डर में बैटिंग करते हैं तो इससे सीएसके को काफी फायदा मिल सकता है।

ये भी पढ़ें: एबी डीविलियर्स के आगामी टी20 वर्ल्ड कप में खेलने को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...