Create
Notifications

पूर्व खिलाड़ी का बयान, शुभमन गिल के ऊपर उम्मीदों का बोझ नहीं डालना चाहिए

शुभमन गिल
शुभमन गिल
Nitesh
ANALYST
Modified 27 Jan 2021
न्यूज़

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने युवा खिलाड़ी शुभमन गिल (Shubman Gill) को एक अहम सलाह दी है। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शुभमन गिल ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था, जिसके बाद उनकी काफी तारीफ हो रही है। वहीं गौतम गंभीर का कहना है कि शुभमन गिल को सफलता का खुमार अपने सिर के ऊपर नहीं चढ़ने देना चाहिए।

स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट कनेक्टेड शो में गौतम गंभीर ने शुभमन गिल को लेकर कहा " रोहित शर्मा के साथ गिल को ओपनिंग करना चाहिए इसमें कोई शक नहीं है। लेकिन हमें उनकी ज्यादा तारीफ भी नहीं करनी चाहिए। जरुर उनके पास काफी ज्यादा टैलेंट है लेकिन सफलता का खुमार उनके सिर पर नहीं होना चाहिए, क्योंकि इंटरनेशनल क्रिकेट खेलना काफी मुश्किल काम होता है।"

ये भी पढ़ें: 3 टीमें जो आईपएल 2021 के ऑक्शन में केदार जाधव को खरीद सकती हैं

शुभमन गिल के ऊपर उम्मीदों का बोझ नहीं डालना चाहिए - गौतम गंभीर

गंभीर ने आगे कहा " जरुर आपके इंटरनेशनल करियर की शुरुआत जबरदस्त तरीके से हुई है। इससे बेहतर शुरुआत नहीं हो सकती है। ऑस्ट्रेलिया में खेलते हुए एक युवा टीम के साथ सीरीज जीतकर आपने जबरदस्त काम किया है। आपने काफी अच्छी बैटिंग की इसमें कोई शक नहीं है। लेकिन अब उन्हें थोड़ा टाइम मिलना चाहिए और ज्यादा उम्मीदें गिल से नहीं लगानी चाहिए। इससे उनके ऊपर अतिरिक्त दबाव आएगा।"

हाल ही में शुभमन गिल ने खुलासा किया था कि ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर्स द्वारा उकसाने के बावजूद वो स्लेजिंग के जाल में नहीं फंसे। उन्होंने किसी भी कंगारू खिलाड़ी को पलटकर जवाब नहीं दिया और अपने बल्ले से रन बनाकर जवाब देना उचित समझा।

हिंदुस्तान टाइम्स के साथ खास बातचीत में शुभमन गिल ने कहा था "नाथन लियोन ने मुझे उकसाने की कोशिश की थी लेकिन मैंने अपना आपा नहीं खोया और बिल्कुल शांत रहा। मैं चाहता था कि मेरा बल्ला उनको जवाब दे। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की स्लेजिंग से कभी उत्तेजित नहीं हुई।"

ये भी पढ़ें: रिलीज किए गए 3 सलामी बल्लेबाज जिन्हें शायद आईपीएल नीलामी में कोई टीम ना खरीदे

Published 27 Jan 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now