गौतम गंभीर ने मिचेल स्टार्क के लिए 24 करोड़ रुपए खर्च करने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Australia v Afghanistan - ICC Men
Australia v Afghanistan - ICC Men's Cricket World Cup India 2023

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के मेंटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने आईपीएल ऑक्शन के दौरान मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) के लिए 24 करोड़ से ज्यादा की बोली लगाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। गौतम गंभीर ने टीम के इस फैसले को सही बताया है। उन्होंने कहा है कि स्टार्क एक्स फैक्टर गेंदबाज हैं और वो टीम के गेंदबाजी अटैक को लीड करेंगे।

आईपीएल ऑक्शन के दौरान मिचेल स्टार्क को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 24 करोड़ 75 लाख रुपए की रकम में खरीदा। मिचेल स्टार्क की बेस प्राइस 2 करोड़ थी और शुरुआत में दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस ने उनके लिए बिडिंग की। दोनों टीमों ने 9.60 करोड़ तक दिग्गज गेंदबाज पर अपनी बोली लगाई और इसके बाद केकेआर और गुजरात टाइटंस की टीमों ने बिडिंग करनी शुरु कर दी। आखिर में केकेआर ने 24 करोड़ 75 लाख की रकम में स्टार्क को हासिल कर लिया। इसके साथ ही वो आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे प्लेयर बन गए। उन्होंने पिछले सभी रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए।

मिचेल स्टार्क गेंदबाजी अटैक को लीड करेंगे - गौतम गंभीर

जियो सिनेमा पर बातचीत के दौरान गौतम गंभीर ने स्टार्क को मिलने वाले पैसे को सही ठहराया है। उन्होंने कहा,

मिचेल स्टार्क एक्स फैक्टर खिलाड़ी हैं, इसमें कोई शक नहीं है। वो नई बॉल से गेंदबाजी कर सकते हैं, डेथ ओवर्स में गेंदबाजी कर सकते हैं और सबसे जरूरी ये कि वो गेंदबाजी अटैक को लीड कर सकते हैं। उनके टीम में रहने से हमारे दो डोमेस्टिक तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिलेगी, क्योंकि ये दोनों ही गेंदबाज काफी टैलेंटेड है। स्टार्क इनको काफी अच्छी तरह से गाइड कर सकते हैं। बात सिर्फ स्टार्क के गेंदबाजी की नहीं है, बल्कि वो पेस अटैक के लीडर हैं और सभी गेंदबाजों को मदद करेंगे। इसलिए उनको इतनी रकम ऑक्शन के दौरान मिली।

आपको बता दें कि केकेआर में गौतम गंभीर की एक बार फिर से वापसी हुई है और वो टीम के मेंटर हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता