मेलबर्न टेस्ट मैच से पहले गौतम गंभीर ने भारतीय टीम को दिया खास संदेश

Nitesh
गौतम गंभीर
गौतम गंभीर

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में 26 दिसंबर से दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। भारतीय टीम को पहले मुकाबले में जिस तरह से हार का सामना करना पड़ा था उसे देखते हुए टीम के हौंसले जरुर पस्त होंगे। यही वजह है कि टीम को इस वक्त पॉजिटिव सोचने की जरुरत है और दूसरे टेस्ट मैच से पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भी भारतीय टीम को कुछ इसी तरह का संदेश दिया है।

स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट कनेक्टेड शो में गौतम गंभीर ने काफी बड़ी बात कही। गंभीर के मुताबिक भले ही भारतीय टीम को पहले टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा लेकिन उन्होंने पहले दो दिन बेहतरीन खेल दिखाया था। केवल एक सेशन में खराब प्रदर्शन की वजह से उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

उन्होंने कहा " भारतीय टीम को ये याद रखने की जरुरत है कि एडिलेड टेस्ट मैच के पहले दिन उन्होंने बेहतरीन खेल दिखाया था और मैच उनकी पकड़ में था। एक सेशन में खराब प्रदर्शन का खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा। उन्हें ये याद रखना होगा कि 3 टेस्ट मैच अभी और हैं।"

ये भी पढ़ें: 4 दिग्गज बल्लेबाज जिनके बारे में आप नहीं जानते होंगे टेस्ट क्रिकेट में विकेट भी ले चुके हैं

अजिंक्य रहाणे के ऊपर होगी काफी जिम्मेदारी - गौतम गंभीर

गौतम गंभीर ने आगे कहा " भारतीय टीम के पास उनका बेस्ट प्लेयर विराट कोहली नहीं होगा। इसके अलावा मोहम्मद शमी भी इस मैच का हिस्सा नहीं होंगे। इसलिए काफी ज्यादा जिम्मेदारी अजिंक्य रहाणे के ऊपर होगी। काफी कुछ निर्भर करेगा कि टीम किस कॉम्बिनेशन के साथ मैदान में उतरती है।"

इससे पहले वीवीएस लक्ष्मण ने भी भारतीय टीम को कुछ इसी तरह की सलाह दी थी। उन्होंने कहा था कि वो टीम के परफॉर्मेंस के बारे में कुछ नया नहीं कह सकते हैं क्योंकि काफी लोग पहले काफी कुछ कह चुके हैं लेकिन हमें ये नहीं भूलना चाहिए कि हमारा प्रदर्शन निराशाजनक रहा था। अब ये समय है कि एडिलेड टेस्ट मैच को पीछे छोड़कर मेलबर्न के लिए नए सिरे से शुरुआत करें।

ये भी पढ़ें: 5 गेंदबाज़ जिनके आंकड़ें अद्भुत हैं लेकिन शायद ही इस बारे में आप जानते हों

Quick Links

Edited by Nitesh