गौतम गंभीर के पास है करोड़ों की संपत्ति; महंगी कार कलेक्शन से लेकर आलीशान घरों तक, जानें पूरी डिटेल

Gautam Gambhir
करोड़ों के मालिक हैं पूर्व धाकड़ ओपनर गौतम गंभीर (photo credit: instagram/ gautamgambhir55)

Gautam Gambhir Net Worth: पूर्व धाकड़ ओपनर और टीम इंडिया के नए हेड कोच गौतम गंभीर दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटरों में से एक हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो गौतम गंभीर की 2024 तक कुल अनुमानित संपत्ति ₹265 करोड़ है। गौतम गंभीर ने क्रिकेट करियर, ब्रांड एंडोर्समेंट और व्यक्तिगत व्यवसाय से करोड़ों रुपए कमाते हैं। इससे पहले वह भारतीय जनता पार्टी के सांसद भी थी। हालांकि हाल ही में उन्होंने राजनीति छोड़ने का फैसला किया था।

अपने क्रिकेट करियर और कमर्शियल स्पॉनसरशिप के अलावा गौतम गंभीर ने कई जगह इनवेस्टमेंट किया है। उनका एक कपड़ों का बिजनेस, एक रेस्टोरेंट चेन भी है। इसके अलावा गौतम गंंभीर एक रियल एस्टेट फर्म के मालिक भी हैं। पिछले कई वर्षों में गौतम गंभीर की कुल संपत्ति और उनकी आय में 19% की वृद्धि दर्ज हुई है।

खबरों की मानें तो गंभीर एंडोर्समेंट के लिए सबसे ज्यादा मांग करने वाले खिलाड़ियों में से एक हैं। इसके साथ ही गौतम गंभीर क्रिकेट के दौरान MRF, रीबॉक, रॉयल स्टैग जैसे कई ब्रैंड के एंडोर्सर रहे हैं। साथ ही इस समय गौतम गंभीर पिनेकल स्पेशियलिटी व्हीकल्स और क्रिकप्ले के ब्रैंड एंबेसडर हैं। हाल ही में रेडक्लिफ लैब्स ने क्रिकेटर गौतम गंभीर को अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया है।

गौतम गंभीर की सैलरी

गौतम गंभीर की इससे पहले संसद सदस्य के रूप में सालाना की सैलरी 36 लाख रुपये थी। हाल ही में, गंभीर कई क्रिकेट प्रतियोगिताओं में भाग ले रहे थे। इसके अलावा गौतम गंभीर के पास और भी आय के स्त्रोत हैं। वह कमेंट्री और अन्य क्रिकेट प्रसारण और मीडिया अनुबंधों से 1.5 करोड़ रुपये से अधिक कमाते हैं।

एक नहीं अनेक आलीशान घरों का कलेक्शन

गौतम गंभीर के पास एक नहीं कई घरों का भी कलेक्शन है। उनके राजिंदर नगर, दिल्ली वाले घर की कीमत 15 करोड़ रुपये है। हालांकि, दिल्ली में गौतम गंभीर का एक और घर है यह घर उन्हें सांसद बनने पर मिला था। इसके अलावा गौतम गंभीर के पास ग्रेटर नोएडा के जेपी विश टाउन में भी एक आलीशान घर है, जिसकी कीमत 4 करोड़ रुपये है। मलकपुर गांव में एचएमडीए के 87 लेआउट में उनका एक प्लॉट है, जिसकी कीमत 1 करोड़ रुपये बताई जाती है।

गौतम गंभीर के पास हैं महंगी गाडियों का कलेक्शन

गौतम गंभीर के पास बेहतरीन गाडियों का कलेक्शन भी है। टोयोटा कोरोला, मारुति सुजुकी SX4 और महिंद्रा बोलेरो स्टिंगर का कस्टमाइज्ड वर्जन उनके पास है। इनके अलावा, गौतम के पास ऑडी Q5 और BMW 530D जैसी लग्जरी कारें हैं। इसके साथ ही गौतम गंभीर के पास 75000 रुपये की KTM बाइक भी है।

गौतम गंभीर की इनवेस्टमेंट

गौतम गंभीर एक एक्टिव निवेशक भी हैं और उन्होंने विभिन्न सार्वजनिक और निजी कंपनियों में भारी निवेश किया है। उन्होंने एचडीएफसी इक्विटी फंड में 10 लाख रुपये का निवेश किया है और कोटक महिंद्रा समूह में 7 अलग-अलग श्रेणियों में लगभग 2.5 करोड़ रुपये का निवेश किया है। इसके अलावा, गौतम गंभीर ने 3 अलग-अलग श्रेणियों में आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल फंड में 2.21 करोड़ रुपये का निवेश किया है। इसके अलावा और जगह भी गंभीर ने अच्छा खासा पैसा इनवेस्ट कर रखा है

Quick Links

Edited by Priyam Sinha
App download animated image Get the free App now