Create
Notifications

क्रिस गेल और डेविड मलान के बीच कोई तुलना नहीं हो सकती है, गौतम गंभीर का बयान

क्रिस गेल
क्रिस गेल
SENIOR ANALYST
Modified 24 Apr 2021
न्यूज़

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के दो दिग्गज बल्लेबाजों क्रिस गेल (Chris Gayle) और डेविड मलान (Dawid Malan ) के बीच तुलना को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। गंभीर के मुताबिक इन दोनों प्लेयर्स के बीच कोई तुलना नहीं की जा सकती है भले ही मलान टी20 के नंबर एक बल्लेबाज हैं।

गौतम गंभीर के मुताबिक पंजाब किंग्स को लगातार क्रिस गेल को ही मौका देना चाहिए क्योंकि उनके पास यहां पर खेलने और रन बनाने का काफी अनुभव है। इसके अलावा उन्हें इंडियन कंडीशंस भी काफी अच्छी तरह से पता है।

ये भी पढ़ें: रवि बिश्नोई ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ जबरदस्त गेंदबाजी के बाद दिया बड़ा बयान, के एल राहुल का जिक्र

क्रिस गेल और डेविड मलान की तुलना पर गौतम गंभीर का जवाब

मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले से पहले क्रिस गेल का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। उनका बल्ला उस तरह से नहीं बोला था जिसके लिए वो जाने जाते हैं। हालांकि गेल ने मुंबई के खिलाफ धुआंधार पारी खेली और टीम को मैच जिताया। गेल और डेविड मलान की तुलना पर गौतम गंभीर ने कहा,

बिल्कुल नहीं। मेरे हिसाब से दोनों प्लेयर्स के बीच कोई तुलना नहीं हो सकती है। भले ही डेविड मलान इस वक्त टी20 रैंकिंग में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं लेकिन आपको कंडीशंस भी देखना होता है।

आईपीएल से पहले भारत के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में डेलिड मलान का प्रदर्शन मिला जुला रहा था। उन्होंने पहले चार मैचों में केवल 80 रन बनाए थे लेकिन आखिरी मुकाबले में 68 रनों की शानदार पारी खेली थी। डेविड मलान टी20 क्रिकेट के ताबड़तोड़ बल्लेबाज हैं और इसी वजह से पंजाब किंग्स ने उन्हें आईपीएल नीलामी के दौरान खरीदा था। हालांकि मलान को इस सीजन अभी तक एक भी मुकाबले में खेलने का मौका नहीं मिला है।

ये भी पढ़ें: जिम्बाब्वे के खिलाफ हार के बाद बाबर आजम ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

Published 24 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now