Create

टी20 वर्ल्ड कप में इंडिया vs न्यूजीलैंड मुकाबले को लेकर गौतम गंभीर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

New Zealand v India - ODI: Game 3
New Zealand v India - ODI: Game 3

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में न्यूजीलैंड और इंडिया के बीच मुकाबले को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि दोनों ही टीमों के बीच काफी कड़ा मुकाबला होने की उम्मीद है।

भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप में अपना दूसरा मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी। ये मैच 31 अक्टूबर को दुबई में खेला जाएगा। न्यूजीलैंड और भारत दोनों ही टीमें काफी शानदार हैं।

स्टार स्पोर्ट्स के गेम प्लान शो में गौतम गंभीर ने कहा कि दोनों ही टीमों के बीच कांटे की टक्कर होगी। उन्होंने कहा,

निश्चित तौर पर 50-50, क्योंकि जब आप इतने बड़े टूर्नामेंट में जाते हैं तो फिर रिकॉर्ड्स के कोई मायने नहीं रह जाते हैं। ये रिकॉर्ड्स सिर्फ मीडिया और फैंस के लिए होते हैं। खिलाड़ियों के लिए रिकॉर्ड के कोई मायने नहीं होते हैं।

गौतम गंभीर ने भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले को लेकर भी दिया बयान

इससे पहले गौतम गंभीर ने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले को लेकर भी बयान दिया था। उन्होंने बताया कि भारतीय टीम पाकिस्तान से कहीं ज्यादा बेहतरीन टीम है। उन्होंने इसके पीछे बड़ी वजह बताई है। उन्होंने कहा था,

पाकिस्तान से भी उम्मीदें काफी ज्यादा रहेंगी और अगर इस समय आप देखें तो भारतीय टीम पाकिस्तान से काफी ज्यादा बेहतर टीम है। हां टी20 में कोई भी टीम किसी को भी हरा सकती है क्योंकि इस फॉर्मेट में केवल एक खिलाड़ी मैच का पासा पलट सकता है। इसीलिए हमें किसी टीम को हल्के में नहीं लेना चाहिए।

गौतम गंभीर ने ये भी कहा था कि टी20 वर्ल्ड कप में भारत के पास होम एडवांटेज रहेगा और इसका उन्हें फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा

"भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप से पहले यूएई में एक महीने तक आईपीएल खेलेगी और इसीलिए मुझे लगता है कि उनके पास होम एडवांटेज रहेगा। जब आप आईपीएल जैसा बेहतरीन क्वालिटी वाला टूर्नामेंट खेलकर वर्ल्ड कप में जाते हैं तो फिर आपकी तैयारी काफी शानदार हो जाती है।

गौरतलब है कि टी20 वर्ल्ड कप के शेड्यूल का ऐलान हो गया है। भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से करेगी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment