विराट कोहली को कवर कवर ड्राइव से पहले पिच पर टिकना था- गौतम गंभीर 

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय टीम (Indian Team) की बल्लेबाजी के दौरान विराट कोहली खाता खोले बिना ही आउट होकर चलते बने। विराट कोहली (Virat Kohli) के आउट होने के बाद कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी। कुछ लोगों ने उनकी आलोचना भी की। पूर्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने भी इस बारे में अपनी राय रखी है।

स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में गौतम गंभीर ने कहा कि पिच में टर्न है और विराट कोहली ने ड्राइव करने में जल्दीबाजी की। गंभीर ने यह भी कहा कि कोहली को इस पिच पर थोड़ी देर के लिए टिककर इंतजार करना चाहिए था। गंभीर ने कहा कि हर खिलाड़ी अपनी क्षमता के अनुसार खेलता है। विराट कोहली को आउट करने के लिए शुरुआत में ही कुछ करना चाहिए। कवर ड्राइव उनकी ताकत भी है।

विराट कोहली पर उठे सवाल

कवर ड्राइव के प्रयास में आउट होने के बाद विराट कोहली के ऊपर सवाल भी खड़े हुए। कई क्रिकेट पंडितों ने कहा कि कोहली को संयम से खेलना चाहिए था। हालांकि कोहली को खुद को यह समझ में नहीं आया कि गेंद कैसे बल्ले और पैड के बीच से निकल गई।

पहली पारी में भारतीय टीम 329 रनों के स्कोर पर आउट हुई लेकिन गेंदबाजों ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड की पहली पारी 134 रनों पर समेट दी। टीम इंडिया को 195 रनों की बड़ी बढ़त हासिल हुई और इसके लिए रविचंद्रन अश्विन के 5 विकेटों को जिम्मेदार मान सकते हैं। अक्षर पटेल और इशांत शर्मा ने भी 2-2 विकेट चटकाए।

इंग्लैंड की टीम के ऊपर भारतीय टीम शिकंजा कसती जा रही है। बड़ी बढ़त के बाद दूसरी पारी में खेलते हुए दूसरे दिन भारत ने 1 विकेट गंवाकर 54 रन बनाए हैं। चेतेश्वर पुजारा और रोहित शर्मा क्रीज पर है। तीसरे दिन भारतीय टीम एक बड़ा स्कोर बनाकर इंग्लैंड को मुश्किल में डालना चाहेगी।

Quick Links

Edited by निरंजन