युवराज सिंह के रिटायरमेंट से वापस आने के फैसले पर गौतम गंभीर ने दी प्रतिक्रिया

युवराज सिंह
युवराज सिंह

हाल ही में खबर आई थी कि पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह रिटायरमेंट से वापस आकर पंजाब के लिए टी20 क्रिकेट खेलना चाहते हैं। अब उनके इस फैसले पर दिग्गज ओपनर रहे गौतम गंभीर ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। गौतम गंभीर ने कहा कि ये युवराज सिंह का पर्सनल फैसला है लेकिन उनके फैंस जरुर उन्हें मैदान में वापस देखना चाहेंगे।

गौतम गंभीर और युवराज सिंह दोनों भारतीय टीम की 2 वर्ल्ड कप जीत का हिस्सा रहे। 2007 और 2011 वर्ल्ड कप में दोनों खिलाड़ी एक साथ खेले थे। गौतम गंभीर ने कहा कि युवराज सिंह का क्रिकेट में वापसी पर स्वागत है।

एएनआई से बातचीत में उन्होंने कहा " ये उनका व्यक्तिगत फैसला है और सब लोग युवराज सिंह को खेलते देखना चाहते हैं। अगर वो पंजाब के लिए खेलना चाहते हैं तो फिर क्यों नहीं खेल सकते हैं। आप एक क्रिकेटर को अपना करियर खत्म या शुरु करने के लिए दबाव नहीं डाल सकते हैं। अगर वो रिटायरमेंट से वापस आकर खेलना चाहता है तो फिर उसका स्वागत है।"

ये भी पढ़ें: शोएब अख्तर का बड़ा खुलासा, कहा चीफ सेलेक्टर बनने के लिए पीसीबी ने उनसे किया था संपर्क

युवराज सिंह ने पीसीए का ऑफर किया मंजूर

आपको बता दें कि कुछ ही दिन पहले युवराज सिंह के क्रिकेट में वापसी को लेकर खबरें आई थीं। पंजाब क्रिकेट संघ ने युवराज सिंह से सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेलने का आग्रह किया था जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया है। युवराज सिंह को मोहाली के पीसीए स्टेडियम में अभ्यास करते हुए भी देखा गया था।

क्रिकबज से बातचीत करते हुए युवराज सिंह ने कहा कि मैं इन युवा खिलाड़ियों के साथ समय बिताकर अच्छा महसूस कर रहा हूँ। उनसे क्रिकेट के विभिन्न आयामों पर बात भी कर रहा हूँ। मैंने महसूस किया कि वह मेरे बताई गई कई चीजों को पिक कर रहे थे। कुछ चीजें बताने के लिए मैं नेट पर गया और मैंने देखा कि मैं गेंद को अच्छी तरह हिट कर रहा हूँ। लम्बे समय से मैंने बल्ला नहीं थामा था।

गौरतलब है कि युवराज सिंह को सभी तरह के क्रिकेट से संन्यास लिए हुए एक साल हो गया है। हालांकि ऐसी खबरें भी आई थी कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया के बिग बैश लीग टूर्नामेंट से ऑफर आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें: आकाश चोपड़ा ने सनराइजर्स हैदराबाद की आइडियल प्लेइंग इलेवन का चयन किया

Quick Links

App download animated image Get the free App now