Create

गौतम गंभीर के मुताबिक भारतीय टीम को दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली की कमी खली

India Tour to South Africa: India Practice Session
India Tour to South Africa: India Practice Session

साउथ अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के खिलाफ भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की हार को लेकर पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। गंभीर ने कहा है कि भारतीय टीम को दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली की कमी काफी खली।

नियमित कप्तान विराट कोहली जोहांसबर्ग में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं थे। इंजरी की वजह से वो इस मुकाबले से बाहर हो गए और उनकी जगह केएल राहुल ने टीम की कप्तानी की। विराट कोहली के ना होने का असर टीम की बल्लेबाजी पर भी देखने को मिला और पहली पारी में टीम इंडिया सिर्फ 202 रन बनाकर सिमट गई। वहीं दूसरी पारी में भी टीम ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं बना पाई और उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

भारतीय टीम को कप्तान के तौर पर विराट कोहली की कमी खली - गौतम गंभीर

पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भारतीय टीम की हार को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा कि भारत को विराट कोहली की कप्तानी की भी कमी खली। उन्होंने कहा,

हमें बल्लेबाज के तौर पर विराट कोहली की कमी काफी खली। स्टीव स्मिथ, जो रूट, केन विलियमसन और रोहित शर्मा ये ऐसे प्लेयर हैं जिनकी कमी आपको खलती है। इनके विकल्प ढूंढना आसान नहीं है, भले ही कितने ही खराब फॉर्म में ये खिलाड़ी क्यों ना हों। वहीं कप्तान के तौर पर भी हमें विराट कोहली की कमी खली क्योंकि वो काफी अनुभवी हैं और अनुभवी खिलाड़ियों के लिए चीजें सिंपल हो जाती हैं। लेकिन केएल राहुल की अगर बात करें तो वो जितना समय बिताएंगे उतना ही ज्यादा सीखेंगे। जितना जल्दी वो सीखेंगे उनके लिए उतना ही अच्छा होगा। ये वनडे और टी20 की कप्तानी नहीं है जो आपके लिए आसान होगी। टेस्ट क्रिकेट में आपको विकेट खरीदने होते हैं और कभी-कभी आपको गैम्बल भी खेलना पड़ता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment