टीम इंडिया के हेड कोच बनेंगे गौतम गंभीर! KKR से अलग होने से पहले किया खास काम, हुआ बड़ा खुलासा 

गौतम गंभीर की हेड कोच के लिए दावेदारी मजबूत है (Photo Credit:Instagram/@gautamgambhir55)
गौतम गंभीर की हेड कोच के लिए दावेदारी मजबूत है (Photo Credit:Instagram/@gautamgambhir55)

KKR Mentor Gautam Gambhir Team India head coach: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का समापन हो चुका है और चैंपियन टीम इंडिया ने भी इसका जोरदार अंदाज में जश्न मनाया। कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ की जोड़ी ने 11 साल के आईसीसी ट्रॉफी ना जीत पाने के सूखे को खत्म किया। हालांकि, अब द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हो चुका है और जल्द ही टीम इंडिया के नए कोच की घोषणा हो सकती है। इस पद की दावेदारी के लिए सबसे आगे पूर्व भारतीय ओपनर और कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर गौतम गंभीर का नाम चल रहा। वहीं, उनको टक्कर देने के लिए पूर्व भारतीय खिलाड़ी डब्ल्यूवी रमन भी रेस में हैं। इन दोनों का ही पिछले महीने इंटरव्यू हुआ था।

गंभीर ने शूट किया फेयरवेल वीडियो

मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि गौतम गंभीर ने ईडन गार्डन्स में कोलकाता नाइट राइडर्स से विदाई लेने की घोषणा के लिए एक फेयरवेल वीडियो शूट किया है और इसी सिलसिले में वह शुक्रवार को स्टेडियम में मौजूद थे। इसकी पुष्टि क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ़ बंगाल (CAB) के एक अधिकारी ने की। कैब के अधिकारी ने बताया कि गंभीर ने फेयरवेल वीडियो शूट कर लिया है और यह छोटे स्तर पर कार्यक्रम था, लेकिन गंभीर एक संदेश के साथ अपने फैंस को अलविदा कहना चाहते थे और इसीलिए उन्होंने ईडन में एक वीडियो शूट किया।

गौतम गंभीर के वीडियो को उनकी टीम द्वारा शूट किया गया है और इसमें कोलकाता नाइट राइडर्स की कोई भूमिका नहीं है। वीडियो कथित तौर पर केकेआर में गंभीर की यात्रा को दिखाएगा, जिसमें टीम के मेंटर के रूप में आईपीएल 2024 सीज़न में उनका हालिया कार्यकाल भी शामिल है। माना जा रहा है कि इस वीडियो को गंभीर की टीम इंडिया के नए हेड कोच के रूप में नियुक्ति के बाद रिलीज किया जाएगा।

श्रीलंका दौरे पर नए हेड कोच के साथ नजर आएगी टीम इंडिया

बीसीसीआई की तरफ से भारतीय टीम के नए हेड कोच की घोषणा की तारीख अभी नहीं तय हुई है। लेकिन हाल ही में बोर्ड के सचिव जय शाह ने बताया था कि टीम इंडिया श्रीलंका दौरे पर नए हेड कोच के साथ जाएगी, जो 27 जुलाई से शुरू होना है। ऐसे में जल्द ही घोषणा हो सकती है। मौजूदा समय में भारत की पुरुष क्रिकेट टीम जिम्बाब्वे दौरे पर है, जहां 5 टी20 मैच की सीरीज होनी है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now