गौतम गंभीर ने दिखाई भारतीय टीम का हेड कोच बनने में दिलचस्पी, रखी बड़ी शर्त, अन्य दावेदारों को लग सकता है झटका 

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के साथ गौतम गंभीर
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के साथ गौतम गंभीर

Gautam Gambhir Indian Team head coach: आईपीएल 2024 के रोमांच के बीच भारत की पुरुष क्रिकेट टीम के हेड कोच पद के लिए भी चर्चाओं का दौर जारी है और इसके लिए कई बड़े नाम सामने आ चुके हैं। हालांकि, कोच पद के लिए पूर्व भारतीय ओपनर और कोलकाता नाइटराइडर्स के मेंटोर गौतम गंभीर को सबसे आगे माना जा रहा है लेकिन अभी तक गंभीर ने खुलकर इस चीज को लेकर कुछ भी नहीं कहा है। वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि गंभीर भारतीय टीम का हेड कोच बनने के लिए इच्छुक हैं लेकिन वह तभी आवेदन करेंगे जब उनको यह भूमिका मिलनी तय होगी। इसी वजह से उन्होंने अभी तक आवेदन नहीं किया है।

दरअसल, भारतीय टीम के मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप 2024 तक ही है। वहीं, द्रविड़ अब दोबारा इस भूमिका के लिए आवेदन नहीं करेंगे, जबकि वीवीएस लक्ष्मण को लेकर भी माना जा रहा है कि वह भी कोच बनने के इच्छुक नहीं हैं। इसके अलावा, कई विदेशी नामों ने खुद को दावेदारी से अलग कर लिया है, क्योंकि वे फुल टाइम कोच की भूमिका नहीं निभाना चाहते हैं।

वहीं, गौतम गंभीर आईपीएल में पिछले तीन सीजन से मेंटोर की भूमिका में हैं। पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज मौजूदा सीजन में कोलकाता नाइटराइडर्स के साथ है जो आईपीएल 2024 के फाइनल में पहुँच चुकी है, जबकि इससे पहले दो सीजन लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ इसी भूमिका में काम किया था और टीम को दो बार प्लेऑफ में भी पहुँचाया था।

बीसीसीसीआई की तरफ से कोच बनाए जाने का भरोसा चाहते हैं गौतम गंभीर

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के मुताबिक, गौतम गंभीर ने भारत का हेड कोच बनने की इच्छा जताई है और इसके लिए कोलकाता नाइटराइडर्स का साथ छोड़ने के लिए भी तैयार हैं लेकिन वह आवेदन तभी करेंगे जब बीसीसीआई संकेत देगा कि कोच उन्हें ही बनाया जाएगा।

हालांकि, अभी तक आधिकारिक रूप से ना तो बीसीसीआई और ना ही गौतम गंभीर की तरफ से इस मामले में कोई भी प्रतिक्रिया आई है। हालांकि, फैंस चाहते हैं कि गंभीर हेड कोच का पद संभालें और टीम इंडिया के आईसीसी ट्रॉफी ना जीत पाने के सूखे को खत्म करें।

Quick Links

App download animated image Get the free App now