भारतीय टीम में होगी विदेशी कोच की नियुक्ति! KKR के इस खास शख्स को सपोर्ट स्टाफ में चाहते हैं गौतम गंभीर?

गौतम गंभीर क्या रेयान टेन डेशकोटे को टीम में चाहते हैं (Photo Credit - Getty/@GautamGambhir)
गौतम गंभीर क्या रेयान टेन डेशकोटे को टीम में चाहते हैं (Photo Credit - Getty/@GautamGambhir)

Indian Team Coaching Staff : गौतम गंभीर के भारतीय टीम का हेड कोच बनने के बाद से ही बाकी सपोर्ट स्टाफ को लेकर कवायद शुरु हो गई है। टीम के सपोर्ट स्टाफ के लिए अलग-अलग नाम सामने आ रहे हैं। अभिषेक नायर और विनय कुमार का नाम बैटिंग और बॉलिंग कोच के लिए सामने आया था। अब केकेआर के एक और कोच रेयान टेन डेशकोटे का नाम भी सामने आ रहा है। खबरों के मुताबिक गौतम गंभीर भारतीय टीम के कोचिंग स्टाफ में रेयान टेन डेशकोटे को भी चाहते हैं।

गौतम गंभीर को भारतीय टीम का हेड कोच बनाए जाने के बाद फ्री हैंड दिया गया है कि वो बाकी सपोर्ट स्टाफ का सेलेक्शन अपने हिसाब से कर सकते हैं। इसके बाद यह खबर आई कि बैटिंग कोच के तौर पर अभिषेक नायर की जगह लगभग पक्की है। अब रेयान टेन डेशकोटे को लेकर भी बड़ी खबर आ रही है।

रेयान टेन डेशकोटे को असिस्टेंट कोच बनाना चाहते हैं गौतम गंभीर - रिपोर्ट

क्रिकबज्ज की रिपोर्ट के मुताबिक गौतम गंभीर रेयान टेन डेशकोटे को अपना असिस्टेंट कोच बनाना चाहते हैं। डेशकोटे ने हाल ही में गौतम गंभीर के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स में काम किया था और टीम को चैंपियन बनाया था। इसके अलावा भी केकेआर की अलग-अलग फ्रेंचाइजी में रेयान टेन डेशकोटे ने अहम भूमिका निभाई है। अभी तक बीसीसीआई ने डेशकोटे को लेकर कोई फैसला नहीं लिया है। भारतीय कोचिंग स्टाफ में पिछले काफी समय से केवल भारत के ही कोच नियुक्त होते रहे हैं। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि किसी विदेशी को नियुक्त किया जाता है या नहीं।

रेयान टेन डेशकोट को गौतम गंभीर काफी पसंद करते हैं। आईपीएल से पहले गंभीर ने डेशकोटे को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था,

अगर मैं नि-स्वार्थता की बात करुं तो रेयान टेन डेशकोटे से बड़ा इस मामले में कोई नहीं है। वो सबसे बड़े टीम मैन थे, जिनके साथ मैंने खेला। मैं उनके ऊपर आंख मूंद कर विश्वास कर सकता हूं और उनके लिए गोली भी खा सकता हूं। उन्होंने मुझे सिखाया कि कैसे निस्वार्थ भाव से खेला जाता है। इन लोगों ने मुझे लीडर बनना सिखाया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now