Create
Notifications

'विराट कोहली और रोहित शर्मा पर पाकिस्तान के खिलाफ मैच में होगी बड़ी जिम्मेदारी'

India v England - 5th T20 International
India v England - 5th T20 International
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में कुछ ही महीनों का समय बचा है और आईसीसी (ICC) ने ग्रुपों का ऐलान भी कर दिया है। पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ भारत (India) का मैच होगा क्योंकि दोनों एक ही ग्रुप की टीमें हैं। पूर्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने जिम्मेदार भारतीय खिलाड़ियों को लेकर प्रतिक्रिया दी है।

गौतम गंभीर ने रोहित शर्मा और विराट कोहली पर पाकिस्तान के खिलाफ मैच में जिम्मेदारी होने की बात कही। स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत में उन्होंने कहा कि भावना आपको क्रिकेट मैच नहीं जिताएगी, यह बल्ले और गेंद के बीच की प्रतियोगिता है जो अंत में आपको क्रिकेट के गेम में जीत दिलाएगी। उदाहरण के लिए विराट कोहली या रोहित शर्मा जैसे लोगों पर पाकिस्तान के खिलाफ मैच में एक बड़ी जिम्मेदारी होगी।

जहां तक पूरे अंतरराष्ट्रीय रिकॉर्ड का संबंध है, पाकिस्तान अभी भी भारत से आगे है, लेकिन जब भी आईसीसी प्रतियोगिता में चिर-प्रतिद्वंद्वियों का सामना हुआ, तो मेन इन ब्लू विजयी हुआ। दोनों टीमों की मौजूदा ताकत को देखते हुए भारत टी20 विश्व कप 2021 में जीत का प्रबल दावेदार होगा। हालांकि पाकिस्तान को हल्के में लेना विराट कोहली की टीम के लिए बुद्धिमानी नहीं होगी।

England & India Nets Session
गौतम गंभीर

भारत और पाकिस्तान के बीच मैच हमेशा ही हाई वोल्टेज माना जाता है। दोनों देशों के फैन्स सहित विश्व भर में इन टीमों के मैच को बड़े पैमाने पर देखा जाता है। रेवेन्यू के हिसाब से भी इस मैच से काफी धन राशि मिलती है और ब्रॉडकास्टर को भी भारी संख्या में दर्शक मिलते हैं। इस बार भी कुछ ऐसा ही होने की उम्मीद की जा सकती है।

आईसीसी ने ग्रुपों का ऐलान किया है लेकिन कार्यक्रम आना अभी बाकी है। ओमान के मस्कट में भी इस बार कुछ मैच खेले जाएंगे। इसके अलावा यूएई के तीन स्टेडियमों पर भी टी20 वर्ल्ड कप के मैच खेले जाने हैं।

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now