Create

पूर्व दिग्गज ने रविचंद्रन अश्विन को वनडे टीम में लाने की मांग की

रविचंद्रन अश्विन
रविचंद्रन अश्विन
सावन गुप्ता

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के अहम खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को वनडे टीम में लाने की मांग की है। हॉग के मुताबिक अश्विन के होने से भारतीय टीम का टॉप ऑर्डर खुलकर बल्लेबाजी कर सकेगा क्योंकि निचले क्रम में वो एक ऑलराउंडर के तौर पर मौजूद रहेंगे। वहीं उनकी गेंदबाजी भी शानदार है।

रविचंद्रन अश्विन ने अपना आखिरी वनडे मुकाबला जून 2017 में खेला था। पाकिस्तान के खिलाफ चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में मिली हार के बाद भारतीय टीम के स्पिन डिपार्टमेंट में बड़ा बदलाव हुआ था। जडेजा और अश्विन की जगह कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने ले ली थी। हालांकि पिछले कुछ सीजन से अश्विन ने आईपीएल में एक गेंदबाज के तौर पर अच्छा प्रदर्शन किया है। इसके बावजूद कुलदीप यादव और चहल की जोड़ी पर ही भरोसा दिखाया गया।

ये भी पढ़ें: 3 भारतीय बल्लेबाज जो इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में ताबड़तोड़ शतक लगा सकते हैं

ब्रैड हॉग ने रविचंद्रन अश्विन को लेकर दी प्रतिक्रिया

इंग्लैंड के खिलाफ अश्विन के ऑलराउंड प्रदर्शन को देखकर एक फैन ने ब्रैड हॉग से सवाल किया कि क्या अश्विन लिमिटेड ओवर्स टीम में वापसी कर सकते हैं। इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा,

मेरे हिसाब से ये एक बढ़िया विकल्प है। इससे बैटिंग लाइन अप में गहराई आएगी और टॉप ऑर्डर और खुलकर बल्लेबाजी कर सकेगा। इसके अलावा गेंदबाजी में वो एक विकेट टेकिंग ऑप्शन भी हैं जिनकी इकॉनमी रेट भी काफी अच्छी है। उनकी वनडे टीम में वापसी होनी चाहिए।

रविचंद्रन अश्विन ने भारत के लिए कुल 111 वनडे मुकाबले अभी तक भारतीय टीम के लिए खेले हैं। उनके नाम 32.91 की स्ट्राइक रेट और 4.92 की इकॉनमी रेट से कुल 150 विकेट हैं।

ये भी पढ़ें: आईपीएल का आयोजन सिर्फ 6 शहरों में कराने को लेकर 3 प्रमुख टीमों ने जताई आपत्ति


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...