IPL 2024 में अब नहीं नजर आएंगे ग्लेन मैक्सवेल, SRH के खिलाफ ड्रॉप किये जाने के बाद उठाया बड़ा कदम 

ग्लेन मैक्सवेल ने खुद लिया था ब्रेक (Photo Credit - IPL)
ग्लेन मैक्सवेल ने खुद लिया था ब्रेक (Photo Credit - IPL)

Glenn Maxwell : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल मुकाबले के बाद एक चौंकाने वाला फैसला लिया है। उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में नहीं खिलाया गया था। वहीं, अब फॉक्स क्रिकेट ने बताया है कि ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने लीग के 17वें सीजन से अपना नाम वापस ले लिया है और वह ब्रेक पर चले गए हैं।

ग्लेन मैक्सवेल का प्रदर्शन इस सीजन काफी खराब रहा है और एक भी मैच में वो बड़ी पारी नहीं खेल पाए। वो तीन बार शून्य पर आउट हो चुके हैं। मैक्सवेल आईपीएल 2024 में छह मैचों में से सिर्फ एक ही बार दहाई का आंकड़ा क्रॉस कर पाए हैं। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि ग्लेन मैक्सवेल का फॉर्म कितना खराब रहा है। इसी वजह से आरसीबी को लगातार हार भी मिली है।

मैं टीम के लिए पॉजिटिव योगदान नहीं दे पा रहा था - ग्लेन मैक्सवेल

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच से पहले खबर आई थी कि ग्लेन मैक्सवेल को इंजरी की वजह से ड्रॉप किया जाएगा लेकिन अब मैक्सवेल ने खुद ही खुलासा किया है कि उन्होंने ही मैनेजमेंट से कहा था कि उन्हें ना खिलाया जाए। ग्लेन मैक्सवेल ने बताया,

मेरे लिए ये काफी आसान फैसला था। पिछले मैच के बाद मैं फाफ डू प्लेसी और कोच के पास गया और कहा कि शायद अब किसी दूसरे खिलाड़ी को ट्राई करने का समय है। मैं इस तरह की परिस्थिति में पहले रह चुका हूं, जहां आप अगर खेलते रहते हैं तो फिर और भी फंसते जाते हैं। मेरे हिसाब से ये मेरे लिए खुद को मेंटल और फिजिकल ब्रेक देने का अच्छा समय है। अगर जरुरत पड़ी तो मैं दोबारा टूर्नामेंट में वापसी करुंगा। मुझे लग रहा था कि मैं पॉजिटिव तरीके से टीम के लिए योगदान नहीं दे पा रहा था।

आपको बता दें कि आरसीबी ने अभी तक कुल मिलाकर 7 मैच खेले हैं और इसमें से 6 मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। टीम को एकमात्र जीत पंजाब किंग्स के खिलाफ अपने होम ग्राउंड में मिली थी लेकिन इसके बाद से उन्हें लगातार मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। टीम की गेंदबाजी इस सीजन काफी साधारण रही है

Quick Links

App download animated image Get the free App now