एशेज 2019: स्टीव स्मिथ का तीसरे टेस्ट से बाहर होना ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ा झटका- ग्लेन मैक्ग्रा

स्टीव स्मिथ
स्टीव स्मिथ

जोफ्रा आर्चर की घातक गेंदबाजी ने लॉर्ड्स में हुए दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को बुरी तरह घायल कर दिया था। एशेज सीरीज के पहले मैच की दो पारियों में स्मिथ ने शानदार शतक लगाकर अपने इरादे जाहिर कर दिए थे। वह दूसरे टेस्ट में भी शानदार फॉर्म में थे लेकिन अब उनका लीड्स में गुरुवार से होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में न खेलना कंगारू टीम को भारी पड़ सकता है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा का कहना है कि स्मिथ का तीसरे टेस्ट से बाहर होना टीम के लिए बड़ा झटका है।

ग्लेन मैक्ग्रा के हवाले से बीबीसी ने लिखा कि स्टीव स्मिथ पूरी सीरीज में बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे थे। उनका तीसरे टेस्ट से बाहर होना ऑस्ट्रेलिया टीम पर मानसिक दबाव बनाएगा। उन्हें देखकर लग रहा था कि वह अलग स्तर की ही बल्लेबाजी कर रहे हैं। मुझे लगता है कि अगर स्टीव स्मिथ पर निर्णय लेने के लिए छोड़ दिया जाता तो वह जरूर खेलने को तैयार हो जाते। हालांकि, सिर पर लगी चोट को हमेशा गंभीरता से ही लिया जाता है। स्मिथ के बाहर होने के बाद भी मुझे ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी नजर आ रहा है।

उन्होंने कहा कि मैं अब भी ऑस्ट्रेलिया के साथ ही हूं। मुझे लगता है कि इंग्लैंड के शीर्ष क्रम में काफी कमियां हैं, जिसे सब अच्छी तरह से जानते हैं। सीरीज के तीन टेस्ट मैच बचे हैं और ऑस्ट्रेलिया अभी 1-0 से आगे ही है। इसका दबाव भी मेजबान टीम पर होगा। ऐसे में सीरीज जीतने के लिए इंग्लैंड को कम से कम दो मैच जीतने होंगे। बता दें कि लॉर्ड्स में हुआ दूसरा टेस्ट मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ था। स्मिथ कंकशन के कारण दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में नहीं खेल पाए थे और बाद में उन्हें तीसरे टेस्ट के लिए भी बाहर कर दिया गया।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now