Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दोनों पारियों में शतक जड़कर स्टीव स्मिथ ने अपनी मजबूत मानसिकता को दर्शाया- ग्लेन मैक्ग्रा

Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
365   //    09 Aug 2019, 09:35 IST

स्टीव स्मिथ
स्टीव स्मिथ

बॉल टैम्परिंग विवाद के बाद ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ पर एक साल का प्रतिबंध लगा दिया गया था। उस वक्त लगा था कि स्मिथ का करियर खत्म हो जाएगा लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं होने दिया और पहले से ज्यादा खुद को परिपक्व खिलाड़ी बनाया। उनकी परिपक्वता इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में हुए एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में नजर आई, जब उन्होंने पहली पारी में बुरे वक्त में शतक लगाकर अपनी टीम को मुश्किलों से निकाला था। यही नहीं, उन्होंने दूसरी पारी में भी शानदार शतक जड़ा और ऑस्ट्रेलिया को जीत हासिल करवाकर सीरीज में 1-0 की बढ़त दिला दी। उनकी संकट मोचन पारियों का हर कोई मुरीद हो गया। कंगारू टीम के कोच जस्टिन लैंगर के बाद अब पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा ने उनकी तारीफ में कसीदे गढ़े हैं। 

ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज तेज गेंदबाज ने कहा कि स्टीव स्मिथ के एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में दो शतकों से उनकी मजबूत मानसिकता का पता चलता है। क्योंकि वह इससे पहले बेहद बुरे दौर से गुजरे थे। आपको अपने बल्ले से जवाब देना होता है। दक्षिण अफ्रीका में जो कुछ हुआ, उसे 16 या 17 महीने बीत चुके हैं। अब उसे भूल जाना होगा। दर्शकों ने भी स्मिथ की कड़ी परीक्षा ली थी। उन्होंने उन पर फब्तियां कसीं और सैंडपेपर दिखाकर उनका विरोध किया। हालांकि, उस दौर से वापसी करके इस तरह से प्रदर्शन करना उनकी मजबूत मानसिकता को दर्शाता है। 

ग्लेन मैक्ग्रा ने कहा कि वह मैदान में गए और वहां पर जमकर खड़े हो गए। उन्होंने इंग्लैंड के गेंदबाजों के पसीने छुड़वा दिए। उनको देखकर लग रहा था कि वह पिच पर ज्यादा से ज्यादा वक्त बिताएंगे और उन्होंने ऐसा ही किया। जहां पहली पारी में कोई बल्लेबाज टिक नहीं पाया, वहां उन्होंने एकतरफ खड़े होकर अकेले लंबी पारी खेली। दूसरी पारी में भी उन्होंने 142 रन बनाए। उन्हें देखकर लग रहा था कि जैसे वह रनों के बहुत भूखे हैं। इससे पहले कंगारू टीम के कोच जस्टिन लैंगर उन्हें विराट कोहली से भी बेहतर बल्लेबाज बता चुके हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...