T20 World Cup 2024 के बीच वेस्टइंडीज के खिलाड़ी ने जीता ICC का बड़ा अवार्ड, शाहीन अफरीदी के हाथ लगी निराशा

गुडाकेश मोती के साथ शाहीन अफरीदी भी नॉमिनेट थे (Photo Credit: X)
गुडाकेश मोती के साथ शाहीन अफरीदी भी नॉमिनेट थे (Photo Credit: X)

ICC Player of the month for May winner: टी20 वर्ल्ड कप का 2024 का रोमांच जारी है और इस बीच आईसीसी द्वारा हर महीने दिए जाने वाले प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड के मई महीने के विजेताओं का ऐलान कर दिया गया है। पुरुष वर्ग में यह अवार्ड वेस्टइंडीज के गुडाकेश मोती ने जीता है। मोती के साथ अवार्ड के लिए पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी और आयरलैंड के लोरकान टकर को भी नॉमिनेट किया गया था लेकिन इन दोनों को निराशा हाथ लगी है। बाएं हाथ का गेंदबाज वेस्टइंडीज की तरफ से यह अवार्ड जीतने वाला दूसरा खिलाड़ी बन गया है।

वेस्टइंडीज के लिए टी20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन कर रहे गुडाकेश मोती पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में खेलते नजर आए थे और इस दौरान 8.50 की जबरदस्त औसत से 8 विकेट झटके थे। वेस्टइंडीज ने सीरीज को 3-0 से अपने नाम किया था और इसमें मोती की घातक गेंदबाजी की अहम भूमिका रही थी।

प्लेयर ऑफ द मंथ का अवार्ड जीतने पर गुडाकेश मोती ने जाहिर की ख़ुशी

आईसीसी द्वारा प्लेयर ऑफ द मंथ चुने जाने पर गुडाकेश मोती ने कहा,

"यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है और मैं यह अवार्ड जीतकर बहुत खुश हूं। यह बहुत उत्साहजनक है, मैंने इस सीजन के दौरान बहुत काम किया है और मुझे खुशी है कि अब इनाम मिला रहा है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के दौरान मेरे लिए असाधारण प्रदर्शन पहला गेम था, जहां मैंने 25 रन देकर तीन विकेट लिए। उस रात तीसरा विकेट मेरा पसंदीदा विकेट था।"

महिला वर्ग में चमारी अट्टापट्टू बनीं विजेता

श्रीलंका की कप्तान चमारी अट्टापट्टू ने दूसरी बार आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का अवार्ड अपने नाम किया। उन्होंने स्कॉटलैंड की कप्तान कैथरीन ब्राइस और इंग्लैंड की सोफी एक्लेसटन को मात दी। अट्टापट्टू ने पिछले महीने आईसीसी विमेंस टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफ़ायर के 4 मुकाबले खेले थे और इस दौरान बल्लेबाजी में एक शतक की मदद से 151 रन बनाए थे, जबकि गेंदबाजी में 6 विकेट लिए थे।

अवार्ड जीतने पर प्रतिक्रिया देते हुए श्रीलंकाई कप्तान ने कहा,

"मैं एक बार फिर आईसीसी विमेंस प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड पाकर बेहद खुश और सम्मानित महसूस कर रही हूं और यह उल्लेख करना चाहती हूं कि इस स्तर पर लगातार पहचान मुझे अपने खेल को आगे बढ़ाने और अच्छा प्रदर्शन जारी रखने के लिए प्रेरित करती है। मैं यहां यह उल्लेख करना चाहती हूं कि, कैथरीन (ब्राइस) और सोफी (एक्लेसटन) दोनों भी एक सिद्ध रिकॉर्ड के साथ दो असाधारण प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और उन्हें शुभकामनाएं देती हूं, जबकि मैं अपने साथियों को इस प्रयास में दिए गए समर्थन के लिए धन्यवाद देती हूं।"

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now