Create
Notifications

गौतम गंभीर और अश्विन के बाद हरभजन सिंह ने भी डेविड वॉर्नर के छक्के के ऊपर उठाए सवाल

Pakistan v Australia - ICC Men's T20 World Cup Semi-Final 2021
Pakistan v Australia - ICC Men's T20 World Cup Semi-Final 2021
Nitesh
ANALYST

डेविड वॉर्नर (David Warner) के मोहम्मद हफीज के खिलाफ लगाए गए छक्के को लेकर काफी प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। सबसे पहले गौतम गंभीर ने उनकी खेल भावना पर सवाल उठाए थे। उसके बाद रविचंद्रन अश्विन ने भी उनका सपोर्ट किया था। वहीं अब हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने भी अपनी बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान हरभजन सिंह ने डेविड वॉर्नर के छक्के को लेकर बयान दिया और कहा कि उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए था क्योंकि ये खेल भावना के खिलाफ है। हरभजन के मुताबिक इस गेंद को जाने देना चाहिए था।

डेविड वॉर्नर को ऐसा नहीं करना चाहिए था - हरभजन सिंह

उन्होंने कहा "भले ही ये नियमों के अंदर था लेकिन ये छक्का नहीं लगाना चाहिए था। इससे एक अच्छा संदेश नहीं जाता है। हमें भी पहले इस तरह के मौके मिले थे लेकिन हमने ऐसा कुछ नहीं किया था।"

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में मोहम्मद हफीज जब गेंदबाजी के लिए आए तो गेंद उनके हाथ से फिसल गई और इसी वजह से दो टप्पे में वॉर्नर के पास पहुंची। वॉर्नर ने आगे निकलकर इसे छक्के के लिए मैदान से बाहर भेज दिया। हालांकि इसके लिए उनकी काफी आलोचना हो रही है इसमें सबसे प्रमुख नाम गौतम गंभीर का है। गौतम गंभीर ने कहा कि वॉर्नर को ऐसा नहीं करना चाहिए था।

हालांकि पाकिस्तान के ही पूर्व खिलाड़ी सलमान बट्ट ने वॉर्नर का समर्थन किया है। उन्होंने वॉर्नर के इस कदम को सही करार दिया है। उनके मुताबिक वॉर्नर ने नियमों के दायरे में रहते हुए ऐसा किया है।

बट्ट ने कहा "वॉर्नर ने जो गेम अवेयरनेस दिखाई उसके लिए उन्हें पूरा क्रेडिट जाता है। उन्हें पता था कि ये नो बॉल है और इसी वजह से उन्होंने उसका पूरा फायदा उठाया। वॉर्नर को नियमों के बारे में पहले से ही पता था।"


Edited by Nitesh
comments icon1 comment
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now