Create

"टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड का सफर कछुए और खरगोश की कहानी जैसा ही है" 

आरोन फिंच और केन विलियमसन टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी के साथ
आरोन फिंच और केन विलियमसन टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी के साथ
reaction-emoji
Prashant Kumar

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) 2021 का फाइनल मुकाबला आज शाम ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) और न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के बीच खेला जायेगा। दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाले फाइनल से पहले भारतीय दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के सफर की तुलना कछुए और खरगोश की कहानी से की है। हरभजन के मुताबिक कि अगर ऑस्ट्रेलियाई पक्ष खरगोश की तरह चालाकी दिखाता है, तो कीवी टीम उन्हें इस बड़े मुकाबले में पीछे छोड़ देगी। उन्होंने भविष्यवाणी की कि ऑस्ट्रेलियाई टीम तेज गति से रन बनाने की कोशिश में विकेट खो सकती है। दूसरी ओर, न्यूजीलैंड अपने दृष्टिकोण में बहुत कैलकुलेटिव है, और यह अहम साबित हो सकता है।

हरभजन ने यह भी दावा किया कि ब्लैककैप्स को उनकी मानसिकता के कारण ऑस्ट्रेलिया के मुकाबले थोड़ी अधिक बढ़त है। उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि ऑस्ट्रेलिया एक खतरनाक टीम है, लेकिन परिणाम इस बात पर निर्भर करेगा कि वे अहम समय में कैसा प्रदर्शन करते हैं।

हरभजन ने कहा,

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया का सफर कछुए और खरगोश की कहानी जैसा ही है। अगर ऑस्ट्रेलिया खरगोश की तरह चालाकी से काम लेता है और आक्रामक रुख अपनाता है, तो संभावना है कि वे कुछ शुरुआती विकेट खो सकते हैं। न्यूजीलैंड को कैलकुलेटिव क्रिकेट खेलने के लिए जाना जाता है और वे जानते हैं कि किन गेंदबाजों को निशाना बनाना है।

youtube-cover

फिंच की तुलना में केन विलियमसन बेहतर कप्तान हैं - हरभजन सिंह

केन विलियमसन और आरोन फिंच की कप्तानी के बारे में बोलते हुए, हरभजन ने बताया कि न्यूजीलैंड के लाइन-अप में सुपरस्टार की कमी है। हालांकि, उनका टीमवर्क उन्हें मजबूत बनता है। हरभजन ने केन विलियमसन को बेहतर कप्तान बताते हुए कहा,

मैं केन को बढ़त दूंगा क्योंकि टीम में कोई सुपरस्टार नहीं है। वे बहुत ही सरल तरीके से अपनी प्रक्रिया का पालन करते हैं, यही वजह है कि वे इतने सुसंगत और सफल रहे हैं। वह इस टीम की रीढ़ हैं और उनका टेम्परामेंट उन्हें फिंच से आगे रखता है।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...