Create
Notifications

हार्दिक पांड्या ने की रिकी पोंटिंग की तारीफ, कहा उन्होंने बच्चे की तरह मेरा ख्याल रखा

हार्दिक पांड्या और रोहित शर्मा
हार्दिक पांड्या और रोहित शर्मा
सावन गुप्ता

हार्दिक पांड्या आईपीएल में मुंबई इंडियंस की टीम का अहम हिस्सा हैं। आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए जबरदस्त प्रदर्शन करके उन्होंने भारतीय टीम में अपनी जगह बनाई। हालांकि जब 2015 में वो पहली बार मुंबई की टीम में आए थे तो चीजें उनके लिए आसान नहीं थीं, ऐसे में तब मुंबई इंडियंस के कोच रहे रिकी पोंटिंग ने उनकी काफी मदद की थी। इसका खुलासा खुद हार्दिक पांड्या ने किया है।

ये भी पढ़ें: मोहम्मद शमी ने एम एस धोनी को किया याद, कहा हम उन्हें काफी मिस करते हैं

हर्षा भोगले के साथ क्रिकबज्ज इन कनवर्शेशन में हार्दिक पांड्या ने बताया कि किस तरह से रिकी पोंटिंग ने एक-एक चीज के बारे में उन्हें बारीकी से समझाया। पांड्या ने कहा कि रिकी पोंटिंग एक ऐसे शख्स थे जिन्होंने बेहतरीन तरीके से मेरी देखभाल की। उन्होंने एक बच्चे की तरह मेरी देखभाल की। मुझे ऐसा लगता था कि जैसे वो मेरे पिता हैं। हार्दिक पांड्या ने कहा कि रिकी पोंटिंग ने मुझे कई सारी चीजें बताईं। उन्होंने मुझे अलग-अलग हालात, माइंडसेट और कैसे मजबूत रहा जाए उसके बारे में बताया।

ये भी पढ़ें: जो रूट वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से हो सकते हैं बाहर

हार्दिक ने कहा कि नया खिलाड़ी होने की वजह से मैं 2015 में होर्डिंग के ठीक सामने बैठा करता था। रिकी पोंटिंग मेरे साथ बैठते तो और गेम के बारे में काफी बारीकी से बताते थे। इसी वजह से मैंने सभी चीजों को जल्दी-जल्दी सीखना शुरु कर दिया।

हार्दिक पांड्या ने किरोन पोलार्ड को अपने भाई की तरह बताया

हार्दिक पांड्या ने इसके अलावा दिग्गज ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड की भी जमकर तारीफ की। उन्होंने पोलार्ड को अपने भाई की तरह बताया। हार्दिक ने कहा कि हमारे बीच काफी जबरदस्त रिलेशन है। हमारी फैमिली एक दूसरे के टच में रहती है। वेस्टइंडीज और भारत में टाइम का काफी फर्क होता है, इसके बावजूद हम लोग बात करते हैं। हम महीने में कम से कम एक बार जरुर बात करते हैं। हार्दिक पांड्या ने कहा कि मैं पोलार्ड को एक सीनियर और रोल मॉडल की तरह देखता हूं।

ये भी पढ़ें: विराट कोहली और रोहित शर्मा की जोड़ी को लेकर कुमार संगकारा का बड़ा बयान

हार्दिक ने इसके अलावा ये भी कहा कि मेरा कोई एक विशेष रोल मॉडल नहीं रहा है। मैं हमेशा बेस्ट चीजें सीखना चाहता था। मैं माही भाई के शांत स्वभाव, विराट की आक्रामकता को सीखना चाहता था। मैं सभी अच्छी चीजों का मिश्रण चाहता था।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...