Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News- पूरी तरफ फिट नहीं होने के कारण हार्दिक पांड्या न्यूजीलैंड दौरे की टेस्ट सीरीज से बाहर

  • न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इस भारतीय खिलाड़ी की अलग अहमियत थी
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 01 Feb 2020, 20:27 IST

हार्दिक पांड्या
हार्दिक पांड्या

पीठ में चोट की सर्जरी के बाद पूरी तरह ठीक नहीं हो पाने के कारण हार्दिक पांड्या न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी दो टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं। इससे पहले वे भारत ए टीम के न्यूजीलैंड दौरे से भी बाहर हो गए थे। पिछले साल अक्टूबर में लंदन में उन्होंने पीठ की चोट का ऑपरेशन करवाया था। बेंगलुरु में पांड्या ठीक होने की प्रक्रिया नेशनल क्रिकेट एकेडमी में जारी रखेंगे।

पिछले साल दिसंबर में पांड्या ने आईएएनएस से बातचीत में बताया था "आगामी कार्यक्रम को देखते हुए मेरे लिए पीठ की सर्जरी कराना अनिवार्य थी। इसमें न्यूजीलैंड दौरा, आईपीएल और टी20 वर्ल्ड कप शामिल है।" पांड्या को न्यूजीलैंड दौरे पर भारत ए की टीम में भी चुना गया था लेकिन पूरी तरह से ठीक नहीं हो पाने के कारण उन्हें वहां नहीं भेजा गया।

यह भी पढ़ें:NZ vs IND: पांचवें टी20 मैच का सीधा प्रसारण कब, कहाँ और कैसे देखें

पिछले कुछ समय से यह ऑल राउंडर बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में पुनर्वास प्रक्रिया से गुजर रहा है। बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से बाहर रहने वाले पांड्या के न्यूजीलैंड दौरे पर खेलने की उम्मीद सभी को थी लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। अभी उन्हें ठीक होने में कुछ समय और लगेगा।

भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। यह सीरीज आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप के अंतर्गत खेली जाएगी। पहला टेस्ट मैच वेलिंगटन में 21 फरवरी को खेला जाएगा। दूसरा मुकाबला क्राइस्टचर्च में होगा। फिलहाल दोनों टीमें सीमित ओवर क्रिकेट में टी20 सीरीज खेलने में व्यस्त हैं। इसके बाद वनडे सीरीज भी होगी। पांड्या की जगह अन्य खिलाड़ी का नाम फिलहाल घोषित नहीं किया गया है।

Published 01 Feb 2020, 20:27 IST
Advertisement
Fetching more content...