हार्दिक पांड्या का टी20 वर्ल्ड कप से पत्ता हो सकता है साफ ! इस युवा ऑलराउंडर ने अपने परफॉर्मेंस से मचाया धमाल

हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है (Photo Credit - IPL)
हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है (Photo Credit - IPL)

आईपीएल 2024 (IPL) में लगातार मुकाबले खेले जा रहे हैं और हर एक मैच के साथ ही टी20 वर्ल्ड कप टीम की तस्वीर भी साफ होती जा रही है। आईपीएल 2024 के बाद भारत को तुरंत टी20 वर्ल्ड कप खेलना है। इसी वजह से आईपीएल में जो भी खिलाड़ी परफॉर्म करेंगे, उनका चयन टी20 वर्ल्ड कप की टीम में हो सकता है। ऐसे में इस बार आईपीएल की अहमियत कहीं ज्यादा है।

भारतीय टीम में इस बार ऑलराउंडर की पोजिशन को लेकर भी जंग देखने को मिल रही है। टीम के प्रमुख ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या इस सीजन गेंद के साथ वो कमाल नहीं दिखा पा रहे हैं। जबकि दूसरी तरफ चेन्नई सुपर किंग्स के शिवम दुबे हर एक मैच में विस्फोटक पारियां खेल रहे हैं। हम आपको आंकड़ों के आधार पर बताते हैं कि इस वक्त टी20 वर्ल्ड कप के लिए हार्दिक पांड्या और शिवम दुबे में से किसकी दावेदारी ज्यादा मजबूत है।

हार्दिक पांड्या और शिवम दुबे के आंकड़ों की तुलना

अगर हम हार्दिक पांड्या की बात करें तो उन्होंने बल्लेबाजी में 6 मैचों के दौरान 26.20 की औसत से 131 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 145 का रहा है। वो अभी तक 11 चौके और 6 छक्के लगा चुके हैं। जबकि गेंदबाजी में उन्होंने 6 मैचों में सिर्फ 3 ही विकेट लिए हैं और 12 की इकॉनमी रेट से रन दिए हैं। इससे पता चलता है कि हार्दिक पांड्या की गेंदबाजी काफी साधारण रही है।

अब हम शिवम दुबे के परफॉर्मेंस की बात करते हैं। तो शिवम दुबे ने इस सीजन कई धुआंधार पारियां खेली हैं। इस सीजन वो 60.50 की औसत से 6 मैचों में 242 रन बना चुके हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी 163 का रहा है। वो अभी तक 20 चौके और 15 छक्के लगा चुके हैं। इससे साफ पता चलता है कि बल्लेबाजी में शिवम दुबे काफी ज्यादा हार्दिक पांड्या से आगे हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now