हार्दिक पांड्या ने ऋषभ पंत के जल्‍दी ठीक होने के लिए दिया बड़ा बयान

England v India - 3rd Royal London Series One Day International
हार्दिक पांड्या ने कहा कि टीम का प्‍यार और प्रार्थनाएं हमेशा पंत के साथ हैं

भारतीय (India Cricket team) टी20 इंटरनेशनल टीम के कप्‍तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने कहा कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को एक्‍शन में नहीं देखना दुर्भाग्‍यवश है और साथ ही उन्‍होंने विकेटकीपर बल्‍लेबाज के जल्‍दी ठीक होने की कामना की। पंत का 30 दिसंबर को दिल्‍ली से रुड़की जाते समय कार एक्‍सीडेंट हो गया था, जिसमें उन्‍हें काफी चोटें आई हैं।

पांड्या ने कहा कि पूरी टीम का प्‍यार और प्रार्थनाएं पंत के साथ हैं, जिनका देहरादून के अस्‍पताल में इलाज चल रहा है। श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच की पूर्व संध्‍या पर हार्दिक पांड्या ने कहा कि पंत की गैरमौजूदगी में उन्‍हें उम्‍मीद है कि कई युवाओं को मौका मिलेगा।

25 साल के पंत को दाएं घुटने में लिगामेंट दर्द है और इसके अलावा हाथ व पीठ में भी चोट लगी है। उन्‍हें ठीक होने में काफी समय लग सकता है। पंत के माथे पर दो कट हैं, जिसके लिए उन्‍हें प्‍लास्टिक सर्जरी से गुजरना होगा। हालांकि, ऋषभ पंत खतरे से बाहर हैं।

हार्दिक पांड्या ने कहा, 'जो हुआ वो दुर्भाग्‍यपूर्ण है। कोई ऐसी चीजें नियंत्रित नहीं कर सकता है। एक टीम के रूप में हम उन्‍हें शुभकामनाएं देते हैं। हमारा प्‍यार और प्रार्थनाएं हमेशा उनके साथ हैं। हम उनके जल्‍दी ठीक होने की कामना करते हैं।'

पता हो कि पंत को श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज के लिए आराम दिया गया था। उन्‍हें इस दौरान बेंगलुरु के एनसीए में रिपोर्ट करना था। भारतीय विकेटकीपर बल्‍लेबाज नया साल मनाने के लिए दिल्‍ली से रुड़की अपनी कार में जा रहे थे। तब उनकी गाड़ी रेलिंग से टकराकर पलटी खा गई।

पंत ने अपने हाथ से शीशा तोड़ा और बाहर निकल आए। कुछ ही देर में उनकी पूरी गाड़ी जल गई। पंत को भाग्‍य का सहारा मिला और वो अपनी जान बचाने में कामयाब हुए। स्‍थानीय लोगों ने विकेटकीपर बल्‍लेबाज की मदद करके उन्‍हें अस्‍पताल पहुंचाया।

माना जा रहा है कि ऋषभ पंत को ठीक होने में कम से कम 6 महीने लग सकते हैं। ऐसे में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ आगामी बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी और आईपीएल में उनका खेलना मुश्किल है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now