बाज की तरह गेंद पर झपटे हैरी ब्रूक, हैरतअंगेज कैच पकड़ मैदान पर हर किसी को किया हैरान, देखें वीडियो

हैरी ब्रूक ने पकड़ा शानदार कैच (Photo Courtesy: X/@englandcricket)
हैरी ब्रूक ने पकड़ा शानदार कैच (Photo Courtesy: X/@englandcricket)

Harry Brook Viral Catch: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज (ENG vs WI) के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज हो गया है। दोनों टीम के बीच सीरीज का पहला मुकाबला लॉर्ड्स के ऐतिहासिक क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। मैच के पहले ही दिन लंच के पहले इंग्लैंड के युवा खिलाड़ी हैरी ब्रूक ने शानदार कैच पकड़ा। उनके कैच ने मैदान पर सबको हैरान कर दिया।

हैरी ब्रूक ने पकड़ा शानदार कैच

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स की गेंदबाजी पर हैरी ब्रूक ने शानदार कैच पकड़ा। पूरी घटना वेस्टइंडीज की पहली पारी के 22वें ओवर में घटी। इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स खुद यह ओवर कर रहे थे। ओवर की दूसरी गेंद कैरेबियाई बल्लेबाज लुईस डिफेंस चाहते थे। हालांकि गेंद को सही से पढ़ नहीं पाए और गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए दूसरे स्लिप की ओर हवा में जाने लगी।

गेंद को दूसरी स्लिप में आता देख फील्डिंग कर रहे हैरी ब्रूक ने शानदार डाइव लगाई और जमीन से करीब जाती गेंद को एक हाथ से पकड़ा। हैरी ब्रूक का यह कैच देख बेन स्टोक्स, बल्लेबाज और स्टेडियम में मौजूद फैंस हर कोई दंग रह गया। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड अपने ऑफिशियल एक्स अकाउंट से हैरी ब्रूक के इस कैच का वीडियो भी शेयर किया है। सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

हैरी ब्रूक इंग्लैंड के युवा प्रतिभावान बल्लेबाज हैं। अपनी शानदार फील्डिंग से तो उन्होंने सबका दिल जीत लिया। अब वह बल्लेबाजी में भी इसी तरह का कमाल करना चाहेंगे। ब्रूक का बल्ला अगर चला तो इंग्लैंड की टीम वेस्टइंडीज पर शिकंजा कस सकती है।

एंडरसन का है आखिरी मुकाबला

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ लॉर्ड्स में चल रहा यह मुकाबला दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का आखिरी मुकाबला है। एंडरसन ने कुछ समय पहले ही यह घोषणा की थी कि वह वेस्टइंडीज के खिलाफ लॉर्ड्स में आखिरी बार खेलते हुए नजर आएंगे। एंडरसन अपने आखिरी मुकाबले में गेंद से कमाल करना चाहेंगे। एंडरसन ने अपने करियर में दुनिया के बड़े से बड़े बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई है। वह दुनिया में सबसे ज्यादा विकेट लने वाले तेज गेंदबाज हैं।

Quick Links

Edited by SAURAV KUMAR
App download animated image Get the free App now