ENG vs WI: इंग्लैंड की पहले टेस्ट की प्लेइंग XI पर भड़के पूर्व कप्तान, काउंटी क्रिकेट का जिक्र करते हुए निकाली भड़ास

England & West Indies Net Sessions
England & West Indies Net Sessions

England playing XI for 1st Test against West Indies: लॉर्ड्स में बुधवार से इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत होनी है। इसके लिए इंग्लैंड ने प्लेइंग XI की घोषणा पहले ही कर दी थी, जिसमें कुछ नए नाम भी शामिल हैं। हालांकि, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने नाराजगी जाहिर की है और उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ चुनी गई एकादश में शामिल कुछ खिलाड़ियों के चयन पर सवाल उठाए हैं। वॉन ने ऑफ स्पिनर शोएब बशीर और डेब्यूटांट जेमी स्मिथ का जिक्र किया है। इन दोनों को ही इंग्लैंड ने कुछ अन्य खिलाड़ियों को नजरअंदाज करके सीधे मौका दे दिया है।

माइकल वॉन ने इंग्लैंड की प्लेइंग XI में बशीर और स्मिथ को शामिल करने को लेकर जताई नाराजगी

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने शोएब बशीर को लेकर कहा कि उन्हें काउंटी में भी पहली पसंद के स्पिनर के रूप में नहीं खिलाया जाता था, क्योंकि समरसेट के पास जैक लीच थे। इसी वजह से बशीर को लोन पर वॉर्सेस्टरशायर में शामिल होना पड़ा था। वहीं, सरे के लिए जेमी स्मिथ भी विकेटकीपर के रूप में पहली पसंद नहीं होते और उनके स्थान पर बेन फोक्स खेलते हैं। इसी वजह से इन दोनों को प्लेइंग XI में शामिल किए जाने का फैसला माइकल वॉन को पसंद नहीं आया।

वॉननी एंड टफ़र्स पॉडकास्ट पर माइकल वॉन ने इंग्लैंड द्वारा काउंटी क्रिकेट के प्रदर्शन और प्राथमिकताओं पर ध्यान ना देने का जिक्र करते हुए कहा,

"वे काउंटी क्रिकेट को नहीं देख रहे हैं। वे सिर्फ खिलाड़ियों को देख रहे हैं। बशीर समरसेट में पहली पसंद के स्पिनर नहीं हैं, जैक लीच हैं। बेन फोक्स सरे में पहली पसंद के कीपर हैं ना कि जेमी स्मिथ। इंग्लैंड उन खिलाड़ियों को चुन रहा है जो अपनी काउंटी में पहली पसंद नहीं हैं। मुझे नहीं लगता कि वे काउंटी क्रिकेट को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में चयन के नजरिए से देख रहे हैं।"

आपको बता दें कि शोएब बशीर ने इसी साल भारत दौरे पर डेब्यू किया था और 17 विकेट अपने नाम किए थे, जिसमें एक बार पारी में 5 विकेट भी शामिल हैं। वहीं, जेमी स्मिथ ने अभी केवल वनडे मुकाबले ही खेले हैं और टेस्ट डेब्यू वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच से करेंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now