ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट से पाकिस्तान के दो प्रमुख खिलाड़ी हो सकते हैं बाहर, अहम वजह का हुआ खुलासा 

हसन अली के खेलने पर संशय बना हुआ है
हसन अली के खेलने पर संशय बना हुआ है

पाकिस्तान की टीम अपने घर पर ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज (PAK vs AUS) के लिए ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी के लिए तैयार है। यह सीरीज दोनों ही टीमों के लिए काफी खास है, जिसकी शुरुआत 4 मार्च से रावलपिंडी में होगी। हालांकि इस टेस्ट मैच से पहले ही पाकिस्तान की टीम को निराशा हाथ लग सकती है। टीम के तेज गेंदबाज हसन अली (Hasan Ali) और ऑलराउंडर फहीम अशरफ (Faheem Ashraf) का पहले टेस्ट में खेलना संदिग्ध नजर आ रहा है। इन दोनों ही खिलाड़ियों की फिटनेस के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड भी चिंतित है। मोहम्मद नवाज़ पहले ही पैर की चोट के कारण तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।

सूत्रों के मुताबिक ये दोनों ही खिलाड़ी पाकिस्तान सुपर लीग में लगी चोट से उबर नहीं पाए हैं और इसी वजह से इनके खेलने पर संदेह बना हुआ है ।

इस्लामाबाद यूनाइटेड के खिलाड़ियों को पाकिस्तान सुपर लीग टूर्नामेंट के दौरान चोट लग गई थी और वे कुछ मैच नहीं खेल सके। कमर की चोट से जूझ रहे हसन की टीम में वापसी हुई है लेकिन उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। वहीं गद्दाफी स्टेडियम में पहले एलिमिनेटर में पेशावर जाल्मी के खिलाफ मैच के दौरान चोटिल होने के बाद फहीम अशरफ खेलते हुए नजर नहीं आये।

टीम मैनेजमेंट ने चिंता व्यक्त की है कि अगर ये दोनों खिलाड़ी आगामी 2-3 दिनों में फिट नहीं होते है तो फिर पूरी टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं। सूत्र के मुताबिक इन खिलाड़ियों की फिटनेस की समीक्षा की जायेगी और तभी कुछ फैसला लिया जायेगा।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान की 15 सदस्यीय टीम

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (उप-कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, अजहर अली, फहीम अशरफ, फवाद आलम, हारिस रउफ, हसन अली, इमाम-उल-हक, नौमान अली, साजिद खान, सऊद शकील, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, और जाहिद महमूद।

पहले टेस्ट मैच की शुरुआत 4 मार्च को रावलपिंडी में होगी। इसके बाद दूसरा टेस्ट मुकाबला 12 मार्च से कराची में शुरू होगा। तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच लाहौर में 21 मार्च से शुरू होगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar