CWC 2023: 'भारत से हार दर्दभरी, लेकिन दुनिया खत्‍म नहीं हुई', पाकिस्‍तान के प्रमुख खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान

India Cricket WCup
हसन अली ने कहा कि पाकिस्‍तान की कोशिश ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करने की होगी

पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket Team) को अपने पिछले मैच में चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत (India Cricket Team) के हाथों 7 विकेट की शर्मनाक शिकस्‍त का सामना करना पड़ा था। 5 दिन के आराम के बाद बाबर आजम (Babar Azam) के नेतृत्‍व वाली पाकिस्‍तान अब अपना अगला मुकाबला ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के खिलाफ बेंगलुरु में खेलने को तैयार है।

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज हसन अली ने कहा कि भारत के खिलाफ हारने के बाद निराशा हुई थी, लेकिन अब उनके ड्रेसिंग रूम का माहौल अच्‍छा है।

हसन अली ने कहा, 'हां, हम मानते हैं कि अपनी क्षमता के मुताबिक नहीं खेला। ऐसा नहीं है कि हम सहमत नहीं। हमने गलतियां की। मगर दुनिया खत्‍म नहीं हुई है। मैं यह कह रहा हूं और आप शायद यह बात कई बार सुनेंगे कि कुछ नहीं बदला है। हम हारे और दर्द में थे। हम बेहतर टीम थे और हमने वैसा प्रदर्शन नहीं किया।'

तेज गेंदबाज ने आगे कहा, 'हम एकसाथ बैठे और काफी बातचीत की। हमने जरूरी चीजों के बारे में बातचीत की। हमने नेट्स में सुधार करने की कोशिश की।' पाकिस्‍तान ने वर्ल्‍ड कप 2023 में अपने अभियान की शुरुआत नीदरलैंड्स पर जीत दर्ज करके की थी। इसके बाद बाबर एंड कंपनी ने श्रीलंका को मात दी। फिर पाकिस्‍तान को चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत से शिकस्‍त मिली।

पाकिस्‍तान टीम की चिंता तब बढ़ गई जब बेंगलुरु में उसके कुछ खिलाड़ी बीमार पड़ गए। अब्‍दुल्‍लाह शफीक बीमार हैं जबकि फखर जमान घुटने के घुटने में चोट हैं। ऐसे में शुक्रवार को चयन के लिए इनमें से कौन सा खिलाड़ी उपलब्धि होगा, यह देखने वाली बात रहेगी।

हसन अली का मानना है कि चिंता से मुक्‍त होकर उनकी टीम विश्‍वास के साथ ऑस्‍ट्रेलिया का सामना करेगी। उन्‍होंने कहा, 'जैसा कि आपने कहा, 13 खिलाड़ी फिट हैं। किसी का अपनी चोट या स्‍वास्‍थ्‍य पर नियंत्रण नहीं होता। उम्‍मीद है कि बीमार हुए खिलाड़ी जल्‍दी ठीक हो जाएंगे। इसके अलावा हमारा मुकाबला बड़ी टीम के खिलाफ है। हम भी बड़ी टीम हैं। हम यहां अच्‍छी क्रिकेट खेलकर वर्ल्‍ड कप जीतना चाहते हैं।'

हसन अली ने साथ ही कहा कि भारत के खिलाफ हार के बाद उनकी टीम को दुख पहुंचा है, लेकिन वो एक समय पर एक मैच के बारे में विचार कर रहे हैं। अली को पाकिस्‍तान के ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दमदार प्रदर्शन की उम्‍मीद है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now