Create

"रमीज राजा से चार देशों की T20I सीरीज प्रस्‍ताव के बारे में कोई बात नहीं हुई", आईसीसी सीईओ का खुलासा

आईसीसी सीईओ ने कहा कि रमीज राजा से किसी प्रकार की बातचीत नहीं हुई
आईसीसी सीईओ ने कहा कि रमीज राजा से किसी प्रकार की बातचीत नहीं हुई
reaction-emoji
Vivek Goel

अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के सीईओ ज्‍योफ एलार्डिस (Geoff Allardice) ने गुरुवार को कहा कि उनकी पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्‍यक्ष रमीज राजा (Ramiz Raja) की तरफ से चार देशों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के बारे में कोई बात नहीं हुई, जिसमें भारत (India Cricket team) और पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket team) दोनों शामिल है।

राजा ने मंगलवार को कहा था कि वह चार देशों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का प्रस्‍ताव बनाकर आईसीसी को देंगे, जो हर साल आयोजित हो और इसमें भारत व पाकिस्‍तान दोनों नजर आएंगे। राजा ने कहा था कि वो भारत, पाकिस्‍तान, ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड को हर साल टी20 इंटरनेशनल सीरीज में खेलते हुए देखना चाहते हैं।

पीसीबी प्रमुख ने साथ ही कहा था कि अगर यह सीरीज आगे बढ़ी तो इसका मुनाफा सभी आईसीसी सदस्‍यों के साथ प्रतिशत आधार के हिसाब से शेयर किया जाएगा।

एलार्डिस ने कहा, 'हमारी किसी प्रकार के आइडिया पर रमीज राजा से बातचीत नहीं हुई है। वो क्‍या सोच रहे हैं, जब तक इसकी ज्‍यादा जानकारी नहीं मिल जाती, तब तक कोई टिप्‍पणी करना मुश्किल है। इस चरण में यही है कि हमारी रमीज राजा से इस बारे में कोई बात नहीं हुई।'

एलार्डिस ने साथ ही कहा कि आगामी अंडर-19 वर्ल्‍ड कप में बायो-सिक्‍योर बबल का प्रबंधन असली चुनौती होगा। उन्‍होंने साथ ही कहा कि बायो-बबल सख्‍त नहीं होगा क्‍योंकि शासकीय ईकाई चाहती है कि खिलाड़ी विश्‍व कप खेलने के अनुभव का आनंद उठाए।

अंडर-19 विश्‍व कप गयाना में शुरू होगा। मेजबान वेस्‍टइंडीज शुक्रवार को टूर्नामेंट के पहले मैच में ऑस्‍ट्रेलिया से भिड़ेगा। वहीं जॉर्जटाउन में इसी समय श्रीलंका और स्‍कॉटलैंड के बीच दूसरा मैच खेला जाएगा।

यश अपने फैसले ले सकता है: ऋषिकेश कानिटकर

भारतीय अंडर-19 टीम के हेड कोच ऋषिकेश कानिटकर ने कप्‍तान यश धुल की तारीफ करते हुए कहा कि युवा कप्‍तान अपने फैसले ले सकता है और उनके आभास आगामी विश्‍व कप में उन्‍हें अच्‍छी जगह पर पहुंचा सकते हैं।

कानिटकर ने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा, 'आपको किसी भी टीम का कप्‍तान बनने के लिए पहला गुण चाहिए कि टीम आपकी इज्‍जत करे। इसके बिना आप अच्‍छे कप्‍तान या खिलाड़ी बन सकते हो, लेकिन आप जिम्‍मेदारी नहीं निभा सकते हैं। यश की सभी खिलाड़ी इज्‍जत करते हैं।'

कानिटकर ने आगे कहा, 'यश मैदान में जरूरत पड़ने पर कड़े फैसले लेने में सक्षम है। हर बार कप्‍तान को कुछ बोलकर चीजें नहीं कराई जा सकती है। कप्‍तान को अपने फैसले लेने की जरूरत होती है और यश ऐसा कर सकते हैं। यह काफी आभास पर निर्भर है। यश के आभास अच्‍छे हैं और वह जिम्‍मेदारी के साथ न्‍याय करने में सक्षम है।'


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...