Hindi Cricket News : भारत दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट टीम से बाहर हुए रूडी सेकेंड, हेनरिक क्लासेन को मिला मौका

हेनरिक क्लासेन
हेनरिक क्लासेन

भारत दौरे पर आने वाली दक्षिण अफ्रीकी टेस्ट टीम में एक अहम बदलाव हुआ है। टेस्ट टीम में शामिल रूडी सेकेंड की जगह अब हेनरिक क्लासेन को टीम में शामिल किया गया है। दरअसल रूडी सेकेंड दक्षिण अफ्रीका-ए टीम के साथ अभ्यास करते समय चोटिल हो गए हैं और उन्हें इससे उबरने के लिए सर्जरी करानी पड़ेगी।

ऐसे में अब अक्टूबर में भारत के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम में हेनरिक क्लासेन को शामिल कर लिया गया है। इस बात की जानकारी देते हुए क्रिकेट साउथ अफ्रीका के कार्यवाहक निदेशक कोरी वान जिल ने ने कहा, “हेनरिक क्लासेन दक्षिण अफ्रीका-ए टूर में वनडे टीम का हिस्सा हैं, और अब उन्हें रूडी सेकेंड की जगह पर चार दिवसीय सीरीज में शामिल कर लिया गया है, जिससे उन्हें भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए अभ्यास का मौका मिलेगा।”

यह भी पढ़ें : WIA vs IND : पहली बार नई टेस्ट जर्सी के साथ मैदान पर उतरी भारतीय टीम, देखें वीडियो

भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज 2 अक्टूबर से विशाखापट्टनम में शुरू होगी। इस सीरीज का दूसरा मैच 10 से 14 अक्टूबर तक पुणे में और तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच रांची में 19 से 23 अक्टूबर तक खेला जाएगा। वहीं इससे पहले दक्षिण अफ्रीकी टीम को 15 सितंबर से 22 सितंबर तक भारत के साथ तीन टी20 मैचों की सीरीज भी खेलनी है।

बताते चलें कि रूडी सेकेंड की जगह टीम में शामिल किए गए क्लासेन इस सीरीज के साथ अपना पहला टेस्ट मैच खेलेंगे। वह अभी तक 14 वनडे मैच और 9 टी20 मैच खेल चुके हैं। जबकि रूडी सेकेंड एक बेहतरीन फर्स्ट क्लास क्रिकेटर हैं, जिन्होंने अभी तक 105 मैचों में 45.05 की औसत से कुल 6893 रन बनाए हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now