Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

Hindi Cricket News - हर्शल गिब्स ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए ऐतिहासिक मैच में इस्तेमाल किए गए बैट का करेंगे ऑक्शन 

हर्शल गिब्स ने जिस बल्ले से 175 रन बनाए, उसे नीलाम करने का फैसला लिया
हर्शल गिब्स ने जिस बल्ले से 175 रन बनाए, उसे नीलाम करने का फैसला लिया
EXPERT COLUMNIST
Modified 01 May 2020, 17:55 IST
न्यूज़
Advertisement

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज हर्शल गिब्स ने बड़ा ऐलान किया है कि वो अपने उस बैट को नीलाम करेंगे, जिसका इस्तेमाल उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐतिहासिक 434 रनों को पीछा करने के लिए किया था। इस बैट को नीलाम करने के बाद जो भी फंड रेज होगा, उसे वो कोविड 19 के खिलाफ लड़ाई के लिए देंगे।

हर्शल गिब्स ने ट्वीट करते हुए लिखा,

"सुपरसपोर्ट #438 वाले मैच को दिखा रहे हैं। उस मैच के दौरान जिस बैट का मैंने इस्तेमाल किया, उसको मैं ऑक्शन करने जा रहा हूं और उसके फंड को कोविड 19 के खिलाफ लड़ाई के लिए दूंगा। इतने सालों तक इस बैट को संभाल कर रखा था।"

12 मार्च 2006 को जोहान्सबर्ग में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे इतिहास का हाई स्कोरिंग मुकाबला खेला गया था। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 434-4 का विशाल स्कोर खड़ा किया, लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने इस स्कोर को 9 विकेट खोकर आखिरी ओवर में हर्शल गिब्स की 175 की धुआंधार शतकीय पारी की बदौलत हासिल कर लिया था। गिब्स को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था।

यह भी पढ़ें: भारत के लिए वनडे अंतर्राष्ट्रीय में शतक जड़ने वाले बल्लेबाजों की पूरी लिस्ट

इस समय पूरा विश्व ही कोरोनावायरस के खिलाफ बड़ी जंग लड़ रहा है और निश्चित ही गिब्स का यह कदम काफी सराहनीय है। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कोच मिकी आर्थर ने भी ट्वीट करते हुए गिब्स के इस कदम की काफी तारीफ की है।

इसी हफ्ते गिब्स के पूर्व साथी एबी डीविलियर्स ने भी खुलासा किया था कि वो विराट कोहली के साथ मिलकर आईपीएल 2016 में इस्तेमाल की गई रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की जर्सी को कोविड 19 के लिए फंड इकट्ठा करने के लिए नीलाम करेंगे।

Published 01 May 2020, 17:54 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit