Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News:  पाकिस्तान के कोच मिकी आर्थर ने सरफराज अहमद की जगह कप्तान के लिए नाम सुझाए

Rahul Pandey
ANALYST
न्यूज़
1.35K   //    06 Aug 2019, 11:26 IST

पाकिस्तान टीम के कोच मिकी आर्थर
पाकिस्तान टीम के कोच मिकी आर्थर

पाकिस्तान के मुख्य कोच मिकी आर्थर ने सरफराज अहमद को टीम के कप्तान के पद से बर्खास्त करने की सिफारिश की है। एक रिपोर्ट के हवाले से, आर्थर ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से कहा है कि लेग स्पिनर शादाब खान को सीमित ओवरों के प्रारूप में सरफराज की जगह कप्तान बनाना चाहिए जबकि बाबर आजम को टेस्ट टीम का नेतृत्व करना चाहिए।

आर्थर ने पीसीबी क्रिकेट समिति के साथ 2 अगस्त को आयोजित एक समीक्षा बैठक में दो और वर्षों के लिए मुख्य कोच के रूप में अपने विस्तार की मांग की है। इसके अलावा, उन्होंने एक पाकिस्तानी नागरिक को अपने सहायक कोच के रूप में नियुक्त करने का भी प्रस्ताव रखा।


बाबर आज़म और सरफराज़ खान
बाबर आज़म और सरफराज़ खान

जब से ग्रुप स्टेज में विश्व कप से पाकिस्तान बाहर हुआ है, तब से कई पूर्व क्रिकेटरों ने पाकिस्तानी टीम के लिए नेतृत्व में बदलाव की बातें की हैं। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का मानना है कि हैरिस सोहैल को वनडे और टी 20 में पाकिस्तान का नेतृत्व करना चाहिए जबकि बाबर आज़म को टेस्ट क्रिकेट में कप्तानी सौंपनी चाहिए।

अख्तर ने इससे पहले विश्व कप के ग्रुप स्टेज में भारत से पाकिस्तान को मिली हार के बाद सरफराज पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए उन्हें एक "बददिमाग" कप्तान तक करार देते हुए तुरंत ही उन्हें हटाने की मांग भी की थी। ऐसे में आर्थर की ओर से भी इस मांग के बाद सरफ़राज पर बतौर कप्तान संकट के बादल नज़र आने लगे हैं।

आर्थर 2016 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच बने थे। उन्होंने श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के लिए भी आवेदन किया है। आर्थर और टीम के दूसरे सहयोगी सदस्यों का कार्यकाल 15 अगस्त को खत्म हो रहा है। सूत्रों के मुताबिक टीम के प्रदर्शन और चयन निर्णयों पर आर्थर की प्रस्तुति से समिति के सदस्य नाखुश हैं।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...