Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 15 जून 2019 

  • हार्दिक पांड्या के चौंकाने वाले बयान के बीच रोहित शर्मा के पास इतिहास रचने का मौका, भारत को लगा झटका
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 23:28 IST

हार्दिक पांड्या और रोहित शर
हार्दिक पांड्या और रोहित शर

ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 87 रनों से हराया, आरोन फिंच की बेहतरीन शतकीय पारी

ओवल में खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 20वें मैच में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 87 रनों से हराया और पांच मैचों में चौथी जीत हासिल कर अंक तालिका में पहले स्थान पर कब्ज़ा कर लिया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कप्तान आरोन फिंच ने 153 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली और उसी वजह से टीम ने 50 ओवर में 334/7 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में श्रीलंका सिर्फ 247 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। आरोन फिंच को मैन ऑफ़ द मैच भी चुना गया।

वर्ल्ड कप 2019: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रीलंका की शर्मनाक हार के बाद क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं

वर्ल्ड कप 2019, 21वां मैच: दक्षिण अफ्रीका ने 9 विकेट से दर्ज की शानदार जीत, इमरान ताहिर की घातक गेंदबाजी

कार्डिफ में खेले जा रहे वर्ल्ड कप 2019 के 21वें मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को हराकर इस टूर्नामेंट की अपनी पहली जीत दर्ज की। इमरान ताहिर को 4 विकेट लेने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

सचिन तेंदुलकर ने भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर प्रतिक्रिया दी, विराट कोहली और रोहित शर्मा का जिक्र

भारतीय क्रिकेट टीम के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने टीम इंडिया को मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज के सामने संभलकर खेलने की हिदायत दी है। उन्होंने कहा कि यह दोनों गेंदबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली का विकेट झटकने के इरादे से उतरेंगे लेकिन इन दोनों खिलाड़ियों को अपनी लंबी पारी पर ध्यान देना होगा। 

वर्ल्ड कप 2019: 14 जुलाई को लॉर्ड्स के मैदान पर ट्रॉफी अपने हाथों से उठाना चाहते हैं हार्दिक पांड्या

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर बन चुके हार्दिक पांड्या का यह पहला विश्व कप है। इसमें वह गेंद से तो नहीं लेकिन बल्ले से खूब कमाल दिखा रहे हैं। उनकी धुआंधार पारियों की हर कोई तारीफ कर रहा है। वह भारत को तीसरी बार विश्व कप जीतते हुए देखना चाहते हैं और अपने हाथों से टूर्नामेंट की ट्रॉफी उठाना चाहते हैं, जिस तरह 1983 के विश्व कप में लॉर्ड्स की बालकनी से कपिल देव ने ट्रॉफी उठाई थी। 

IND A vs SL A, पांचवां अनाधिकृत वनडे: श्रीलंका ने भारत को 7 विकेट से हराया, सीरीज 2-2 से बराबर

हुबली में खेले गए पांचवे और आखिरी अनाधिकृत वनडे मैच में श्रीलंका ए ने इंडिया ए को 7 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने 5 मैचों की सीरीज 2-2 से बराबरी पर खत्म की। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 259 रन बनाए। श्रीलंका ने इस लक्ष्य को 47.4 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। 111 रनों की शानदार पारी खेलने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज निरोशन डिकवेला को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया

वर्ल्ड कप 2019: रोहित शर्मा और एमएस धोनी एक बड़ा भारतीय रिकॉर्ड अपने नाम पर दर्ज करने की दौड़ में शामिल

भारतीय टीम जब पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलने उतरेगी तो भारत की जीत के साथ-साथ भारतीय दर्शकों की नजर रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी पर भी होगी। रोहित और धोनी जब भारत के लिए वर्ल्ड कप में बैटिंग करने उतरेंगे तो उनके पास भारत की तरफ से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम करने का सुनहरा मौका होगा। 

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 16 Jun 2019, 00:39 IST
Advertisement
Fetching more content...