Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 18 मार्च 2019

SENIOR ANALYST
न्यूज़
782   //    18 Mar 2019, 21:53 IST

Enter caption

AFG vs IRE: अफगानिस्तान ने रचा इतिहास, देहरादून टेस्ट में आयरलैंड को सात विकेट से हराया

देहरादून में खेले गए एकमात्र टेस्ट में अफगानिस्तान ने आयरलैंड को सात विकेट से हराकर इतिहास रच दिया। अफगानिस्तान का यह सिर्फ दूसरा टेस्ट था और उन्होंने भारत के खिलाफ डेब्यू टेस्ट में मिली करारी हार को भूलते हुए बेहतरीन जीत दर्ज़ की। आयरलैंड ने पहली पारी में 172 रन बनाये, जिसके जवाब में अफगानिस्तान ने 314 रन बनाकर 142 रनों की बढ़त हासिल की। दूसरी पारी में आयरलैंड 288 रन बनाकर ऑल आउट हुई और अफगानिस्तान ने चौथे दिन 147 रनों के लक्ष्य को तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया।

आईपीएल 2019: चेन्नई सुपर किंग्स के अभ्यास के दौरान मैदान में घुस आया फैन, धोनी ने फिर दौड़ाया

आईपीएल के 12वें सीजन के लिए हर टीम जमकर पसीना बहा रही है। पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल बेंगलुरु चैलेंजर्स के बीच 23 मार्च को खेला जाना है। इसके लिए चेन्नई की टीम अभ्यास कर रही थी कि तभी धोनी का फैन दौड़ते हुए उनके पास आ गया। धोनी ने उसे देखते ही कबड्डी स्टाइल में अपने दोनों हाथ फैला लिए और गेंदबाज बालाजी के पीछे छुपने लगे। कुछ सेकेंड्स तक धोनी बालाजी की टी-शर्ट खींचते हुए अपने फैन से बचने की कोशिश करते हैं। इसके बाद वह दौड़ते हैं और उनके पीछे फैन भी दौड़ पड़ता है। तभी सुरक्षाकर्मी आकर उस फैन को पकड़ लेते हैं। हालांकि, कुछ देर छकाने के बाद धोनी खुद ही फैन से आकर हाथ मिलाते हैं। 

आकाश चोपड़ा ने चुनी ऑल टाइम आईपीएल XI, सात भारतीय और चार विदेशी खिलाड़ी शामिल

आकाश चोपड़ा ऑल टाइम आईपीएल XI : क्रिस गेल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, एबी डीविलियर्स, सुरेश रैना, एमएस धोनी (कप्तान), ड्वेन ब्रावो, सुनील नारेन, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह एवं हरभजन सिंह।

महेंद्र सिंह धोनी से मेरी तुलना न की जाए, वो महान हैं - ऋषभ पंत

 पंत ने कहा कि मैं धोनी से तुलना के बारे में बिल्कुल नहीं सोच रहा हूं। मेरी उनसे कहीं से तुलना नहीं की जा सकती है। वो महान हैं। एक खिलाड़ी के तौर पर मैं उनसे काफी कुछ सीखना चाहता हूं। मैं नहीं चाहता कि लोग उनसे मेरी तुलना करें। मैं चाहता हूं कि धोनी के पास रहकर अपने खेल में सुधार करूं और उनसे सभी जरूरी चीजें सीखूं। मैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में सफल नहीं हुआ। फिर भी मैंने हौसला नहीं खोया है। मैं कप्तान विराट कोहली और धोनी से लगातार सीखने की कोशिश कर रहा हूं।

विश्व कप से पहले कप्तान कोहली ने खिलाड़ियों को दी सलाह, कहा-आईपीएल के दौरान चतुराई से काम लें

Advertisement

कोहली का कहना है कि विश्व कप खेलने वाले खिलाड़ियों के ओवरलोड काम को लेकर आईपीएल की टीमों की फ्रैंचाइजी को कोई निर्देश नहीं दिए गए हैं। साथ ही किसी चीज पर भी बंदिश नहीं लगाई गई है। ऐसे में खिलाड़ियों को 30 मई से होने वाले विश्वकप के लिए खुद को फिट और चोट से बचाकर रखना होगा।

क्रिकेट न्यूज़: पद्म श्री मिलने पर गौतम गंभीर ने आलोचकों को कहा धन्यवाद, पत्नी की ली चुटकी

गंभीर ने आलोचकों और समर्थकों को धन्यवाद करते हुए लिखा कि यह सम्मान भारतीय क्रिकेट के सभी समर्थकों और मेरे आलोचकों के लिए है। दोनों ने मेरे सफर में बहुत अहम भूमिका निभाई है। गौतम गंभीर यहीं नहीं रुके। उन्होंने पत्नी नताशा गंभीर के साथ एक फोटो ट्विटर पर डाली और लिखा कि श्री श्री श्रीमती के साथ पद्मश्री पर बैकग्राउंड में तोप की टेंशन न लें। ये तो घर पर रोज चलती रहती है। इस मजाकिया ट्वीट के अलावा गंभीर ने एक और ट्वीट किया। इसमें उन्होंने लिखा कि हर सफल आदमी के पीछे एक महिला का हाथ होता है।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...