Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 3 जुलाई 2019 

FEATURED WRITER
न्यूज़
627   //    03 Jul 2019, 23:53 IST

महेंद्र सिंह धो
महेंद्र सिंह धोनी


वर्ल्ड कप 2019, 41वां मैच: इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह, पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका

चेस्टर-ले-स्ट्रीट में खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 41वें मुकाबले में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 120 रनों से हराते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई। इंग्लैंड की इस जीत के साथ पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा है और वो भी लगभग सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गए हैं। इंग्लैंड टीम ने 1992 वर्ल्ड कप के बाद पहली बार सेमीफाइनल में जगह बनाई।

वर्ल्ड कप 2019: इंग्लैंड-न्यूजीलैंड मैच में सभी प्रमुख आंकड़ों पर एक नजर

-इंग्लैंड की टीम 27 साल बाद पहली बार वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई है। इससे पहले वो 1992 में हुए विश्व कप में सेमीफाइनल में पहुंचे थे। इसके साथ ही इंग्लैंड ने 1983 के बाद पहली बार न्यूजीलैंड को वर्ल्ड कप मुकाबले में मात दी है।

-वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ रनों (119) के मामले यह दूसरी और इंग्लैंड की सबसे बड़ी जीत है। इस मामले में रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के नाम है, जिन्होंने न्यूजीलैंड को 2007 में 215 रनों से हराया था।

अंबाती रायडू के संन्यास लेने के बाद गौतम गंभीर ने की चयनकर्ताओं की आलोचना

भारत के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने बीसीसीआई चयनकर्ताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि "चयनकर्ताओं ने इस विश्व कप में बहुत ज्यादा निराश किया है तथा रायडू के संन्यास के लिए उन्होंने चयनकर्ताओं को ही जिम्मेदार ठहराया। गंभीर ने कहा कि इन पांचों चयनकर्ताओं ने अपने करियर में उतने रन नहीं बनाए होंगे जितने अम्बाती रायडू ने अपने करियर में रन बनाए हैं। उन्होंने कहा मुझे बहुत दुख है कि रायडू को संन्यास लेना पड़ा।"

वर्ल्ड कप 2019: रविंद्र जडेजा ने ट्वीट कर संजय मांजेरकर पर साधा निशाना 

हाल ही में संजय मांजरेकर ने कहा था कि वह जड़ेजा जैसे खिलाड़ी (जो थोड़ी बल्लेबाजी और गेंदबाजी करते हैं) को पसंद नहीं करते हैं। मांजरेकर के मताबिक जड़ेजा वनडे में किश्तों में प्रदर्शन करते हैं, लेकिन टेस्ट में वह पूर्ण गेंदबाज बन जाते हैं। जड़ेजा को मांजरेकर की वह बात अच्छी नहीं लगी और ट्विटर पर उन्होंने काफी कड़े शब्दों में मांजरेकर को जवाब दिया है।

वर्ल्ड कप के बाद संन्यास ले सकते हैं एम एस धोनी, मीडिया रिपोर्ट्स में दावा

पिछले कुछ समय से लगातार आलोचकों के निशाने पर रहे महेंद्र सिंह धोनी से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। खबर है कि वर्ल्ड कप के ठीक बाद धोनी क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। बीसीसीआई के एक अधिकारी के हवाले से पीटीआई ने एक खबर में दावा किया है कि धोनी वर्ल्ड कप में ही अपना आखिरी मैच खेलेंगे और इसके बाद वे संन्यास ले लेंगे। हालांकि इसको लेकर अभी तक कोई अधिकारिक खबर नहीं आई है।

अंबाती रायडू ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया संन्यास

भारतीय टीम से बाहर चल रहे मध्यक्रम के बल्लेबाज अंबाती रायडू ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान कर दिया है। उनको वर्ल्ड कप के लिए टीम में नहीं चुना गया था। इसके अलावा दो खिलाड़ियों के चोटिल होने के बाद भी उनको टीम में जगह नहीं मिली थी। शायद यही वजह है कि अब उन्होंने संन्यास का ऐलान कर दिया है।

युवराज सिंह ने ऋषभ पंत के बारे में दिया बड़ा बयान, सुरेश रैना ने भी किया ट्वीट

बांग्लादेश के खिलाफ युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 41 गेंदों में 48 रनों की तेज पारी खेली, जिसके बाद दिग्गज भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने उनकी जमकर तारीफ की है। युवराज ने अपने ट्वीट में लिखा, "मुझे लगता है कि हमें पंत के रूप में भविष्य के लिए नंबर 4 का बल्लेबाज मिल गया है। पंत को सही तरीके से तैयार किया जाना चाहिए।"

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।







Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...