Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 7 जून 2019

FEATURED WRITER
न्यूज़
11.81K   //    07 Jun 2019, 21:33 IST

Enter caption

आईसीसी ने महेंद्र सिंह धोनी के विकेटकीपिंग ग्लव्स से सेना का लोगो हटवाने को कहा

आईसीसी ने बीसीसीआई से कहा है कि वह सुनिश्चित करवाएं कि धोनी यह लोगो अपने विकेट कीपिंग दस्ताने से हटवा दें। आईसीसी के महाप्रबंधक क्लेयर फरलोंग ने कहा कि हमने भारतीय बोर्ड से इस चिन्ह को हटवाने की गुजारिश की है। धोनी के दस्ताने पर बलिदान ब्रिगेड का चिन्ह है। इसे सिर्फ पैरामिलिट्री कमांडो को ही लगाने का अधिकार है।

वर्ल्ड कप 2019, 11वां मैच: बारिश के कारण पाकिस्तान-श्रीलंका मैच रद्द, दोनों टीमों को मिला एक-एक अंक 

ब्रिस्टल में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का 11वां मैच बारिश और गीले आउटफील्ड के कारण रद्द हो गया। दोनों टीमों को एक-एक से संतोष करना पड़ा। अंक तालिका में अब श्रीलंका तीन अंकों के साथ तीसरे और पाकिस्तान तीन अंकों के साथ चौथे स्थान पर है।

न्यूजीलैंड के 2019/20 का घरेलू कार्यक्रम जारी, भारतीय टीम भी करेगी दौरा 

न्यूजीलैंड के 2019-20 के घरेलू कार्यक्रम का ऐलान कर दिया गया है। नवंबर 2019 से मार्च 2020 के बीच इंग्लैंड, भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम न्यूजीलैंड का दौरा करेगी। इंग्लैंड की टीम नवंबर-दिसंबर में दो टेस्ट और 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। इसके बाद भारतीय टीम जनवरी-मार्च में दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी20 एवं मार्च में ऑस्ट्रेलिया की टीम तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी।

एबी डीविलियर्स को दोबारा मौका नहीं देने का निर्णय सिद्धांतों पर आधारित है- सीएसए

"हमने साल 2018 में एबी डीविलियर्स से अनुरोध किया था कि वह संन्यास न लें। उन्‍हें विकल्‍प दिया गया था कि वह श्रीलंका और पाकिस्‍तान के साथ होने वाली घरेलू सीरीज के दौरान चयन के लिए उपलब्‍ध रहें ताकि विश्‍व कप में चुने जाने के योग्‍य रह सकें। डीविलियर्स ने दक्षिण अफ्रीका अफ्रीका के लिए खेलने की जगह पाकिस्‍तान और बांग्‍लादेश की क्रिकेट लीग में खेलने को वरीयता दी।"

मोहम्मद शहजाद चोटिल होकर वर्ल्ड कप से हुए बाहर

Advertisement

मोहम्मद शहजाद को पाकिस्तान के खिलाफ पहले वॉर्म-अप मैच के दौरान अपने घुटने पर चोट लग गई थी। उस मैच में अधिक चोटिल होने से बचने के लिए वह रिटायर्ड हर्ट हो गए थे। इसी कारण अफगानिस्तान टीम प्रबंधन ने उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वॉर्म-अप मैच में आराम दिया था।

भारत ही है विश्वकप के खिताब का असली दावेदार: जैक्स कैलिस

जैक्स कैलिस ने आईसीसी के कॉलम में लिखा कि भारत टूर्नामेंट की विश्व स्तरीय टीम है। उसे विश्वकप का असली दावेदार बताना गलत नहीं होगा। टीम ने पहले मैच के लिए इंतजार किया। मुझे नहीं पता था कि मैच उनके पक्ष में जाएगा या नहीं। वे तरोताजा होंगे या परेशान। अब हम सबको जवाब मिल गया है।

रोहित शर्मा के फॉर्म में लौटने से कप्तान कोहली का दबाव कम हुआ होगा: श्रीकांत

श्रीकांत ने आईसीसी के कॉलम में लिखा कि रोहित की यह पारी कोहली के लिए काफी उपयोगी साबित होगी। इस मैच में उनकी बल्लेबाजी देखने के बाद साबित होता है कि वह पहले से चौथे गियर में भी जा सकते हैं। उनकी हालात के अनुरूप खेलने की काबिलियत कमाल की है। वह हिटमैन के नाम से बड़े शॉट्स लगाने के लिए मशहूर हैं लेकिन धैर्य से खेलने की उनकी काबिलियत टीम के लिए किसी बोनस प्वाइंट से कम नहीं है।



Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...