Create
Notifications

IPL में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ कैसा रहा है विराट कोहली का प्रदर्शन?

सीजन के पहले मैच में कोहली ने की थी अच्छी बल्लेबाजी (Photo Credit: IPL)
सीजन के पहले मैच में कोहली ने की थी अच्छी बल्लेबाजी (Photo Credit: IPL)
Neeraj

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के पहले मुकाबले में 200 से अधिक रनों का स्कोर बनाने के बावजूद हार झेलने वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) एक बार फिर मैदान में उतरने वाली है। आज शाम को उनका सामना कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) से होने वाला है जिन्होंने अपने पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को मात दी थी।

RCB के लिए सीजन के पहले मैच में पूर्व कप्तान विराट कोहली ने अच्छी बल्लेबाजी की थी और वह अपने इस फॉर्म को कोलकाता के खिलाफ भी जारी रखना चाहेंगे। कोलकाता के खिलाफ कोहली का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है और वह इस टीम के खिलाफ पांचवें सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। आइए जानते हैं अब तक कोलकाता के खिलाफ कैसा रहा है कोहली का प्रदर्शन

कोलकाता के खिलाफ खेले 29 मैचों में कोहली ने लगभग 37 की औसत के साथ 774 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने एक शतक और चार अर्धशतक लगाए हैं। कोलकाता के खिलाफ कोहली का स्ट्राइक-रेट लगभग 130 का रहा है। वह इस टीम के खिलाफ 26 पारियों में केवल एक बार शून्य के स्कोर पर आउट हुए हैं।

कोलकाता के प्रमुख गेंदबाजों के खिलाफ कैसा रहा है कोहली का प्रदर्शन?

सुनील नरेन कोलकाता के प्रमुख स्पिनर रहे हैं और सीजन के पहले मैच में उन्होंने बेहद किफायती गेंदबाजी की थी। नरेन दूसरे मैच में भी उसी प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगे। कोहली का नरेन के खिलाफ प्रदर्शन देखें तो वह बंधे हुए नजर आते हैं। कोहली ने नरेन के खिलाफ 98 गेंदों में 101 रन बनाए हैं और तीन बार उनका शिकार बने हैं। कोहली अब तक नरेन के खिलाफ केवल एक छक्का लगा सके हैं।

पहले मैच में प्लेयर ऑफ द मैच रहने वाले तेज गेंदबाज उमेश यादव दूसरे मैच में भी अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे, लेकिन इस बार कोहली के रूप में उनके सामने एक बड़ी चुनौती रहेगी। कोहली ने उमेश के खिलाफ अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। उमेश के खिलाफ कोहली 81 गेंदों में 141 रन बना चुके हैं। उमेश के खिलाफ दो बार आउट भी हो चुके कोहली ने अपनी स्ट्राइक-रेट 174.07 की रखी है। वह उमेश को सात छक्के लगा चुके हैं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...