Create
Notifications

रविचंद्रन अश्विन ने "सेना" देशों में खुद को सबसे बेहतरीन भारतीय स्पिनर बताया

रविचंद्रन अश्विन
रविचंद्रन अश्विन
Nitesh
ANALYST
Modified 25 Jan 2021
न्यूज़

ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले सबके मन में यही सवाल उठ रहे थे कि दिग्गज स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) का प्रदर्शन कैसा रहेगा। हालांकि इस दौरे के बाद अब उन्होंने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से सभी सवालों के जवाब दे दिए हैं। वहीं रविचंद्रन अश्विन ने कहा है कि वो "सेना" देशों यानि साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में भारत के सबसे बेहतरीन स्पिनर हैं।

रविचंद्रन अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 28.83 की औसत से तीन मैचों में 12 विकेट चटकाए। उन्होंने दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को सबसे ज्यादा तीन बार आउट किया।

टाइम्स ऑफ इंडिया से खास बातचीत में रविचंद्रन अश्विन ने "सेना" देशों में खुद को बेहतर भारतीय गेंदबाज बताया। उन्होंने कहा "मैं अपनी जगह के लिए लड़ना चाहता हूं और जब मैं ऐसा कर रहा हूं तो फिर विकेट लेना सबसे जरुरी हो जाता है। अगर पिछले दो सालों के न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दौरे को उठाकर देखें तो फिर मेरे हिसाब से मैंने इतना किया है कि अपने आपको बेस्ट स्पिनर कह सकूं।"

ये भी पढ़ें: 3 प्रमुख टीमें जो आईपीएल ऑक्शन में शिवम दुबे के लिए बोली लगा सकती हैं

रविचंद्रन अश्विन ने पिछले तीन साल में सबसे ज्यादा विकेट "सेना" देशों में लिए

पिछले तीन साल के दौरान रविचंद्रन अश्विन ने सेना देशों में कुल नौ मैचों में 32 विकेट चटकाए हैं। इस मामले में दूसरे नंबर पर रविंद्र जडेजा हैं जिन्होंने छह मैचों में 23 विकेट लिए हैं। वहीं कुलदीप यादव के नाम सिर्फ पांच ही विकेट है, हालांकि उन्हें इस दौरान सिर्फ दो ही टेस्ट मुकाबलों में खेलने का मौका मिला। वहीं औसत के मामले में सेना कंट्रीज में कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा के आंकड़े रविचंद्रन अश्विन से बेहतर हैं। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जबरदस्त प्रदर्शन के बाद रविचंद्रन अश्विन का महत्व और ज्यादा बढ़ गया है।

ये भी पढ़ें: 3 महान खिलाड़ी जो आईपीएल 2021 में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे और फैंस उन्हें काफी मिस करेंगे

Published 25 Jan 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now