Create

सोहेल तनवीर ने बताया किस तरह उन्होंने पहले ही टेस्ट मैच में राहुल द्रविड़ का विकेट लिया था

राहुल द्रविड़
राहुल द्रविड़

पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज सोहेल तनवीर ने उस मैच को याद किया है जब उन्होंने राहुल द्रविड़ को एक बेहतरीन गेंद पर आउट किया था। 2007 के दिल्ली टेस्ट मैच में सोहेल तनवीर ने राहुल द्रविड़ को आउट किया था और उस गेंद को तनवीर ने 'बॉल ऑफ लाइफ' करार दिया है। इसके अलावा सोहेल तनवीर ने बताया कि किस तरह दिग्गज भारतीय बल्लेबाजों के खिलाफ गेंदबाजी करना उनके लिए एक खास लम्हा था।

पाकिस्तान के एक यू-ट्यूब चैनल 'क्रिक कास्ट' पर बात करते हुए सोहेल तनवीर ने बताया कि कैसे उमर गुल को चोट लगने की वजह से उन्हें टेस्ट मैचों में खेलने का मौका मिला था।

'पहले मैं टीम का हिस्सा नहीं था, मैं सिर्फ वनडे टीम का हिस्सा था, क्योंकि उस वक्त टी20 नहीं होते थे। मैंने वनडे सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन किया। टेस्ट सीरीज से पहले उमर गुल चोटिल हो गए। मुझे नहीं पता कि किस तरह की इंजरी उनको थी। इसके बाद मुझे खेलने का मौका मिला'।

ये भी पढ़ें: सरफराज अहमद ने भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैचों को लेकर दिया बड़ा बयान

सोहेल तनवीर ने राहुल द्रविड़ के विकेट को लेकर दी प्रतिक्रिया

सोहेल तनवीर ने कहा कि जिस तरह की गेंद पर मैंने राहुल द्रविड़ को आउट किया था, ठीक वैसी ही गेंद पर वसीम अकरम ने भी द्रविड़ का विकेट लिया था।

'जिस तरह से मैंने राहुल द्रविड़ का विकेट लिया, मैं अभी भी कहुंगा कि वो मेरे लिए बॉल ऑफ लाइफ था। मुझे याद है कि वसीम भाई ने भी उसी तरह द्रविड़ को आउट किया था। वही लेंथ और लाइन उस गेंद की थी। गेंद लेग स्टंप पर पिच हुई और ऑफ स्टंप ले उड़ी। वैसी ही गेंद मैंने डाली थी और वो मेरे लिए ड्रीम बॉल थी।'

सोहेल तनवीर ने सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण और सौरव गांगुली जैसे दिग्गजों के खिलाफ खेलने पर खुशी जताई।

ये भी पढ़ें: आकाश चोपड़ा ने वर्तमान समय की बेस्ट टेस्ट टीम का किया चयन, 15 खिलाड़ी किए शामिल

'द्रविड़, सचिन, लक्ष्मण और गांगुली जैसे दिग्गजों के खिलाफ गेंदबाजी करना मेरे लिए काफी स्पेशल था। ये ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में हजारों रन बनाए हैं और कई सारे कीर्तिमान अपने नाम किए हैं। अगर आप राहुल द्रविड़ की खासकर बात करें तो उन्हें 'दीवार' कहा जाता है और उनके डिफेंस को तोड़ना काफी मुश्किल काम था।'

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment