Create

"मैं कभी खुद से पाकिस्तान टीम का कप्तान बनने के लिए नहीं कहूंगा"

मोहम्मद रिजवान
मोहम्मद रिजवान

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने कहा है कि वो कभी भी नेशनल टीम की कप्तानी करने के लिए खुद से नहीं कहेंगे। रिजवान के मुताबिक जब तक उन्हें मैनेजमेंट की तरफ से कप्तान नहीं बनाया जाता है तब तक वो इसके लिए अपनी इच्छा जाहिर नहीं करेंगे।

मोहम्मद रिजवान इस वक्त काफी अच्छे फॉर्म में हैं। उनकी कप्तानी में मुल्तान सुल्तांस ने पाकिस्तान सुपर लीग का टाइटल जीता। पिछले छह महीने से वो काफी बेहतरीन लय में हैं। नेपियर में पिछले साल 89 रनों की पारी से ही उन्होंने 11 मैचों में कुल 619 रन बनाए हैं।

ये भी पढ़ें: जो रूट के टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने को लेकर इयोन मोर्गन ने दिया बड़ा बयान

मोहम्मद रिजवान ने कप्तान के तौर पर बाबर आजम को सपोर्ट करने की बात कही

एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मोहम्मद रिजवान ने खुद के कप्तानी करने को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने द न्यूज के एक सवाल के जवाब में कहा,

मैं इतना ही कह सकता हूं कि कप्तानी के लिए मैं खुद कभी कुछ नहीं कहूंगा। हालांकि अगर मुझे कप्तान बनाया गया तो जब भी ये जिम्मेदारी मुझे मिलेगी मैं टीम को आगे ले जाने की पूरी कोशिश करूंगा। मैं टेस्ट टीम का उप कप्तान हूं और जानता हूं कि बाबर आजम एक जबरदस्त कप्तान हैं। पिछली कुछ सीरीज के दौरान उन्होंने अहम मौकों पर कई मुश्किल फैसले लिए। मैं कप्तान के तौर पर बाबर आजम को पूरी तरह से सपोर्ट करता हूं और आगे भी ऐसा ही करता रहूंगा।

आपको बता दें कि पाकिस्तान की टीम इस वक्त इंग्लैंड दौरे पर है जहां पर उन्हें वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है। दोनों देशों के बीच 8 जुलाई से सीरीज की शुरूआत होगी और पाकिस्तान टीम अपनी तैयारियों में जुटी हुई है।

ये भी पढ़ें: दक्षिण अफ्रीका ने रोमांचक मुकाबले में वेस्टइंडीज को 1 रन से हराया, क्विंटन डी कॉक की धुआंधार पारी

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment