Create
Notifications

"50 ओवर के फॉर्मेट में विराट कोहली से आगे निकल चुके हैं बाबर आजम"- वेस्टइंडीज के दिग्गज का बड़ा बयान 

बाबर आजम और विराट कोहली की तुलना अक्सर होती रहती है
बाबर आजम और विराट कोहली की तुलना अक्सर होती रहती है
reaction-emoji
·
Prashant Kumar

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को मौजूदा समय के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। पिछले कुछ महीनों में उनके बल्ले से लगातार रन देखने को मिले हैं। हाल ही में उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज के पहले मैच में शतक लगाकर इस फॉर्मेट में दो बार लगातार तीन शतक लगाने की उपलब्धि हासिल की। वनडे फॉर्मेट में इस खिलाड़ी का 89 मैचों में 59.22 का औसत है। वहीं उनके नाम 17 शतक और 19 अर्धशतक दर्ज हैं। बाबर की निरन्तरता और अब तक के प्रदर्शन के आधार पर उनकी तुलना हमेशा भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) से होती रहती है।

वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर इयान बिशप ने भी बाबर की प्रतिभा के बारे में बात की, और उनका मानना है कि बाबर ने अपने अविश्वसनीय फॉर्म से, कोहली को वनडे मैचों में अल्टीमेट बल्लेबाज के रूप में "लगभग पछाड़ दिया" है।

cricwick.com के साथ खास बातचीत में बिशप ने कहा,

बाबर आजम महानता की राह पर हैं। जब मैं 'ऑन द रोड टू...' कहता हूं तो मैं स्पष्ट होना चाहता हूं, कम से कम सफेद गेंद वाले क्रिकेट में, और निश्चित रूप से पचास ओवरों में। मैं 'महान' शब्द का प्रयोग आसान रूप से नहीं करता। एक खिलाड़ी महान कहने के लिए एक बड़ा सैंपल साइज होना चाहिए, लेकिन उनका औसत, 17 शतक के साथ लगभग 60 का है। पचास ओवर के अल्टीमेट बल्लेबाज के मामले में उन्होंने अपने पड़ोसी महान विराट कोहली को लगभग पछाड़ दिया है।

टेस्ट प्रारूप में बाबर की बल्लेबाजी में अभी कार्य जारी है - इयान बिशप

बाबर आजम के आंकड़े टेस्ट में उतने अच्छे नहीं हैं
बाबर आजम के आंकड़े टेस्ट में उतने अच्छे नहीं हैं

बाबर आजम को सफ़ेद गेंद की क्रिकेट में जबरदस्त सफलता मिली है लेकिन टेस्ट क्रिकेट में अभी उनके आंकड़े अन्य फॉर्मेट की तुलना में उतने अच्छे नहीं हैं। बिशप का भी मानना है कि लाल गेंद की क्रिकेट में अभी भी बाबर की बल्लेबाजी में कार्य जारी है। उन्होंने कहा,

उनका टेस्ट क्रिकेट प्रगति पर है। मुझे आश्चर्य है कि उन्हने बहुत पहले टेस्ट क्रिकेट में अपने आंकड़ों को गंभीरता से नहीं लिया। वह इसमें बेहतर होने लगे हैं। तकनीकी रूप से वह शानदार हैं। भविष्य में, मुझे उम्मीद है कि टेस्ट क्रिकेट में शीर्ष 3-4 खिलाड़ियों के रूप में उनकी गिनती की जाएगी।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...