Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ICC Awards 2019: बेन स्टोक्स को क्रिकेटर ऑफ़ द ईयर चुना गया, रोहित शर्मा को श्रेष्ठ वनडे खिलाड़ी का ताज मिला

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Published 15 Jan 2020, 13:04 IST
15 Jan 2020, 13:04 IST

 स्टोक्स-रोहित
स्टोक्स-रोहित

साल 2019 में बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन करने वाले इंग्लैंड के बेन स्टोक्स को आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द ईयर के लिए सर गैरी सोबर्स ट्रॉफी के लिए चुना गया है। भारतीय ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा को वनडे प्लेयर ऑफ़ द ईयर चुना गया है। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस को टेस्ट क्रिकेटर ऑफ़ द ईयर चुना गया है।

विराट कोहली को श्रेष्ठ खेल भावना वाला खिलाड़ी चुना गया, उन्होंने वर्ल्ड कप मैच के दौरान स्टीव स्मिथ के लिए तालियाँ बजाने के लिए दर्शकों से अनुरोध किया था। स्कॉटलैंड के काइल कोएत्जर को एसोशिएट क्रिकेटर ऑफ़ द ईयर सम्मान के लिए चुना गया है।

यह भी पढ़ें:ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में भारत की शर्मनाक हार के 3 कारण

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाला मार्नस लैबुशेन को भी अवॉर्ड के लिए नामित किया गया है और साल के श्रेष्ठ उभरते हुए खिलाड़ी के लिए उनका नाम शामिल किया गया है। टी20 क्रिकेट में साल के श्रेष्ठ गेंदबाजी स्पैल के लिए बांग्लादेश के खिलाफ दीपक चाहर की छह विकेट लेने वाली गेंदबाजी को चुना गया है। इंग्लैंड के रिचर्ड इलिंगवर्थ को श्रेष्ठ अम्पायर चुना गया।

बेन स्टोक्स के लिए क्रिकेटर ऑफ़ द ईयर बनना बड़े सम्मान की बात होगी। श्रेष्ठ वनडे खिलाड़ी के लिए रोहित शर्मा के आस-पास कोई नहीं था। उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए वर्ल्ड कप में पांच शतक जड़े थे। पैट कमिंस ने टेस्ट क्रिकेट में 59 विकेट लेकर परचम लहराया और आईसीसी अवॉर्ड्स में जगह बनाई।


Modified 15 Jan 2020, 13:04 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...