CWC 2023 : "विराट कोहली का कैच छोड़कर सेमीफाइनल से बाहर हो गई ऑस्ट्रेलिया", दिग्गज खिलाड़ी का चौंकाने वाला बयान 

India Cricket Wcup
India Cricket Wcup

ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) में अपना पहला मैच भारत के खिलाफ हार गई। उस मैच में ऑस्ट्रेलियाई मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) ने विराट कोहली (Virat Kohli) का कैच उस वक्त छोड़ा था, जब वो अपनी पारी को शुरू कर रहे थे।

उस कैच को छोड़ने की कीमत ऑस्ट्रेलिया को मैच हारकर चुकानी पड़ी, क्योंकि विराट कोहली 12 के निजी स्कोर पर मिले जीवनदान का भरपूर फायदा उठाया और 85 रनों की जबरदस्त पारी खेली।

2011 वर्ल्ड कप जीत के हीरो पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया ने उस कैच को छोड़कर सिर्फ मैच ही नहीं, बल्कि सेमीफाइनल के लिए भी मौका गंवा दिया है।

गौतम गंभीर ने ऑस्ट्रेलिया के बारे में कही बड़ी बात

गौतम गंभीर ने स्पोर्ट्सकीड़ा से एक्सक्लूसिव बातचीत के दौरान कहा,

"अगर (कैच ड्रॉप के वक्त) भारत 10-4 या 20-4 होता तो बहुत दबाव में आ जाता। कोहली जैसे बल्लेबाज के आउट होने पर भारत के लिए उस स्कोर का पीछा करना मुश्किल हो जाता। इस तरह ऑस्ट्रेलिया उस कैच को छोड़कर ना सिर्फ मैच हारी है, बल्कि शायद सेमीफाइनल में अपनी जगह भी गंवा चुकी है।"

गंभीर ने आगे कहा,

"वर्ल्ड कप एक ऐसा टूर्नामेंट है जिसमें इस कैच को छोड़ने पर ऑस्ट्रेलिया शायद टॉप-4 से बाहर हो सकती है और सेमीफाइनल में अपनी जगह भी गंवा सकती है। भारत से हारने के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के बाकी मैच टॉप टीमों के खिलाफ होंगे, जिसमें उन्हें जीतना जरूरी होगा।"

आपको बता दें कि इस वर्ल्ड कप के शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड कप जीतने के प्रबल दावेदारों में शामिल किया जा रहा था, लेकिन भारत के खिलाफ हुए पहले मैच के बाद उनकी कमियां भी सामने आ गई। भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने पहले अपनी बल्लेबाजी में संघर्ष किया और स्पिनर्स के खिलाफ 6 विकेट गंवा दिए और फिर गेंदबाजी में भी कमजोर साबित हुई। ऐसे में उनके सामने अपने प्रदर्शन को ठीक करने की बड़ी चुनौती होगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment