Create
Notifications

विराट कोहली को ICC रैंकिंग में हुआ जबरदस्त नुकसान, पाकिस्तानी खिलाड़ी ने चौंकाते हुए पीछे छोड़ा 

विराट कोहली
विराट कोहली
EXPERT COLUMNIST
Modified 14 Apr 2021
न्यूज़

आईसीसी की हालिया साप्ताहिक रैंकिंग (ICC Ranking) अपडेट आ गई है। पाकिस्तान के कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज बाबर आजम आईसीसी वनडे बल्लेबाजी रैकिंग में पहले स्थान पर आ गए हैं। उन्होंने भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली को पीछे छोड़ा है और वो कोहली दूसरे स्थान पर आ गए हैं

बाबर आजम के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले 837 रेटिंग्स पॉइंट थे, लेकिन सीरीज के आखिरी मुकाबले में 82 गेंदों में 94 रनों की पारी खेलने का फायदा हुआ और 865 पॉइंट के साथ पहले स्थान पर काबिज हो गए हैं। वो विराट कोहली (857) से अभी 8 पॉइंट आगे हैं। आपको बता दें कि कोहली वनडे रैंकिंग में पिछले 1258 दिनों से पहले स्थान पर काबिज थे, लेकिन आखिरकार कोई बल्लेबाज उन्हें पीछे छोड़ने में कामयाब हुआ है।

बाए हाथ के बल्लेबाज फखर ज़मान को भी 101 रनों की पारी का फायदा हुआ है और वो आईसीसी बल्लेबाजी रैंकिंग में वो 5 स्लॉट के फायदे के साथ करियर की सर्वश्रेष्ठ सातवें स्थान पर आ गए हैं। तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी चार स्थान के फायदे के साथ 11वें और स्पिनर मोहम्मद नवाज भी 29वें स्थान के फायदे के साथ 96वें स्थान पर पहुंच गए हैं। दक्षिण अफ्रीका के लिए ऑलराउंडर एंडिले फेलुकवायो 11 स्थानों के फायदे के साथ 83वें और कप्तान टेंबा बवुमा 88 से 86वें स्थान पर आ गए हैं।

ICC T20 रैंकिंग में भी हुआ बदलाव

आईसीसी मेंस टी20 प्लेयर रैंकिंग में पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को दक्षिण अफ्रीका के पहले टी20 में 74* रनों की पारी खेलने का फायदा हुआ है और 24 स्थानों के फायदे के साथ 23वें स्थान पर आ गए। गेंदबाजी रैंकिंग में मोहम्मद नवाज 36 स्थानों के फायदे के साथ 28वें, हसन अली 22 स्थानों के फायदे के साथ 62वें और उस्मान कादिर 24 स्थानों के फायदे के साथ 68वें स्थान पर आ गए हैं।

टी20 रैंकिंग अपडेट में दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच चल रही टी20 सीरीज के पहले दो मैच शामिल हैं। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान हेनरिक क्लासेन 38 स्थान के फायदे के साथ 53वें स्थान पर आ गए हैं। ब्यूरेन हेंड्रिक्स को पहले मैच में तीन विकेट लेने केकारण 44 स्थानों का फायदा हुआ है और वो 46वें स्थान पर आ गए हैं।

Published 14 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now