Create

आकाश चोपड़ा ने टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चार टीमों के नाम बताए

टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 17 अक्टूबर से होगा
टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 17 अक्टूबर से होगा
reaction-emoji
Nitesh

पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) की चार सेमीफाइनलिस्ट टीमों के नाम बताए हैं। उन्होंने बताया कि आगामी टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में कौन -कौन सी चार टीमें पहुंच सकती हैं।

आकाश चोपड़ा ने अपने ट्विटर हैंडल पर सवाल-जवाब सेशन के दौरान बताया कि वो कौन-कौन सी चार टीमें हैं जो इस बार सेमीफाइनल में जाने की दावेदार हैं। चौंकाने वाली बात ये है कि उनकी इस चार टीमों में से तीन टीमें पिछले वर्ल्ड कप में भी सेमीफाइनल में पहुंची थीं।

आकाश चोपड़ा ने कहा कि भारत, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और पाकिस्तान की टीम टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बना सकती है। भारत और पाकिस्तान ग्रुप 2 में हैं, जबकि वेस्टइंडीज और इंग्लैंड ग्रुप 1 में हैं। आकाश चोपड़ा ने न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमों को दरकिनार कर दिया।

17 अक्टूबर से होगी टी20 वर्ल्ड कप की शुरूआत

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप की शुरूआत 17 अक्टूबर से ओमान में होगी और फाइनल मुकाबला 14 नवंबर को दुबई में होगा। टूर्नामेंट की शुरूआत राउंड 1 से होगी और पहला मैच 17 अक्टूबर को मेजबान ओमान और पापुआ न्यू गिनी के बीच खेला जाएगा।

पहले राउंड में 8 टीमें सुपर 12 में जगह बनाने के लिए खेलेंगीं। आयरलैंड, नीदरलैंड, श्रीलंका और नामीबिया को ग्रुप ए में रखा गया है, जबकि ग्रुप बी में ओमान, पीएनजी, स्‍कॉटलैंड और बांग्‍लादेश की टीम हैं। हर ग्रुप की शीर्ष 2 टीम ही दूसरे राउंड यानी सुपर 12 में प्रवेश करेगी।

सुपर 12 में दो ग्रुप 1 और 2 होंगे और इसका पहला मुकाबला ग्रुप 1 में 23 अक्‍टूबर को दुबई में ऑस्‍ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। इसी दिन दूसरा मुकाबला इंग्‍लैंड और वेस्‍टइंडीज के बीच खेला जाएगा। वहीं ग्रुप 2 का पहला मैच भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को खेला जाएगा। सेमीफाइनल मुकाबले 10 और 11 नवंबर को खेले जाएंगे, जबकि फाइनल मैच 14 नवंबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा।


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...