Create

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की मुश्किलें बढ़ी, प्रमुख खिलाड़ी हुआ चोटिल

मिचेल स्‍टार्क को ट्रेनिंग सेशन के दौरान पैर में चोट लगी
मिचेल स्‍टार्क को ट्रेनिंग सेशन के दौरान पैर में चोट लगी
reaction-emoji
Vivek Goel

ऑस्‍ट्रेलिया टीम (Australia Cricket team) की टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup) में मुश्किलें बढ़ गई हैं। प्रमुख तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क (Mitchell Starc) को ट्रेनिंग के दौरान पैर में चोट लगी और वह लंगड़ाते हुए दिखे।

ऑस्‍ट्रेलिया को श्रीलंका के खिलाफ अहम मुकाबला खेलना है, जिससे पहले स्‍टार्क के चोटिल होने से टीम को तगड़ा झटका लगा है। स्‍टार्क को लंगड़ाते हुए देखने से लग रहा है कि श्रीलंका के खिलाफ वो बाहर बैठ सकते हैं।

स्‍टार्क ने लंबे समय के बाद प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट में वापसी की थी। उन्‍होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऑस्‍ट्रेलिया के पहले मैच में हिस्‍सा लिया था। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने चार ओवर में 32 रन देकर दो विकेट लिए थे। ऑस्‍ट्रेलिया ने इस मुकाबले में प्रोटियाज टीम को पांच विकेट से मात दी थी।

यूएई आने से पहले मिचेल स्‍टार्क ने छह महीने का ब्रेक लिया था। तब उन्‍होंने अपनी पार्टनर एलिसा हीली के साथ ट्रेनिंग की थी।

वसीम अकरम की आर्म स्‍पीड पकड़ना पसंद करूंगा: स्‍टार्क

31 साल के मिचेल स्‍टार्क को दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ तेज गेंदबाजों में से एक माना जाता है। वह पिछले कुछ समय से ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुवा बने हुए हैं।

स्‍टार्क ने 2015 विश्‍व कप में ऑस्‍ट्रेलिया को चैंपियन बनाने में भी अहम भूमिका अदा की थी। हाल ही में क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से बातचीत में मिचेल स्‍टार्क ने खुलासा किया था कि वह वह वसीम अकरम की आर्म स्‍पीड चुराना पसंद करेंगे।

स्‍टार्क से पूछा गया कि एक चीज जो वो चुराना पसंद करेंगे तो तेज गेंदबाज ने जवाब दिया, 'मेरे लिए यह बहुत आसान होगा। मैं वसीम अकरम की आर्म स्‍पीड चुराना पसंद करूंगा।'

पूर्व पाकिस्‍तानी कप्‍तान वसीम अकरम महानतम बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों में से एक हैं। वसीम अकरम को स्विंग का सुल्‍तान कहा जाता था। अकरम ने 414 टेस्‍ट विकेट और 502 वनडे विकेट लिए हैं।

ऑस्‍ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच गुरुवार को दुबई अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट स्‍टेडियम पर टी20 वर्ल्‍ड कप का मुकाबला खेला जाएगा। अगर मिचेल स्‍टार्क बाहर हुए तो उनकी जगह केन रिचर्डसन को मौका मिल सकता है।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...