पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड को बुरी तरह हराया, दक्षिण अफ्रीका और ज़िम्बाब्वे को भी मिली जीत

पाकिस्तान की जीत का सिलसिला जारी है
पाकिस्तान की जीत का सिलसिला जारी है

आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप (ICC Under-19 World Cup 2024) में 27 जनवरी को तीन मुकाबले खेले गए, जिसमें क्रमशः पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और ज़िम्बाब्वे ने जीत हासिल की। ग्रुप डी में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 10 विकेट, ग्रुप बी में दक्षिण अफ्रीका ने स्कॉटलैंड को 7 विकेट और ग्रुप सी में ज़िम्बाब्वे ने नामीबिया को 8 विकेट से हराया।

ईस्ट लंदन में खेले गए मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, जो पूरी तरह से गलत साबित हुआ और टीम 38 ओवर में 140 का स्कोर बनाकर ऑलआउट हो गई। एल स्टैकपोल ने सबसे ज्यादा 42 और ओलिवर तेवतिया ने 29 रनों का योगदान दिया। पाकिस्तान की तरफ से उबैद शाह और अराफात मिन्हास ने तीन-तीन विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने 25.2 ओवर में 144/0 का स्कोर बनाया। प्लेयर ऑफ द मैच शाहज़ेब खान ने 86 गेंदों में 80 रनों की पारी खेली। वहीं, एस होसैन ने भी नाबाद 54 रन बनाये।

स्टीव स्टोक ने तूफानी पारी खेली
स्टीव स्टोक ने तूफानी पारी खेली

पोचेफ़स्ट्रूम में खेले गए मुकाबले में टॉस हारकर स्कॉटलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जबरदस्त प्रदर्शन किया और 50 ओवर में 269/9 का स्कोर बनाया। कप्तान ओवेन गॉल्ड ने 97 और ओपनर जैमी डंक ने 90 रनों की पारी खेली। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से राइली नॉर्टन ने तीन विकेट लिए। 270 के लक्ष्य को दक्षिण अफ्रीका ने 27 ओवर में ही 3 विकेट खोकर 273 रन बनाकर हासिल कर लिया। प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए स्टीव स्टोक ने सिर्फ 37 गेंदों में 86 रनों की तूफानी पारी खेली। वहीं डेवन मराइस ने नाबाद 80 रन बनाये।

ज़िम्बावे ने मौजूदा टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की
ज़िम्बावे ने मौजूदा टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की

किमबर्ले में खेले गए मुकाबले में टॉस गंवाकर पहले खेलते हुए नामीबिया ने 50 ओवर में 146/8 का स्कोर बनाया। हैनरो बैडेनहॉर्स्ट ने सबसे ज्यादा 39 रनों की पारी खेली और नाबाद रहे। लक्ष्य का पीछा करते हुए ज़िम्बाब्वे ने 35.3 ओवर में 147/2 का स्कोर बनाया, जिसमें पनाशे तरुविंगा ने नाबाद 59 रनों का योगदान दिया। ज़िम्बाब्वे के न्यूमैन न्यामुरी (4/21) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar